Breaking News

इस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं आने देंगे: अमित शाह

कुशीनगर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार करने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पहुंचे और यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं आने देंगे।

यहां उदित नारायण डिग्री कालेज पडरौना के मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि 6 चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। मेरे पास 5 चरण का आंकड़ा है, पांच चरण में मोदी जी 310 सीटें पार कर चुके हैं। छठा चरण हो चुका है। सातवां होने वाला है, जिसमें आप लोगों को 400 पार कराना है।

उन्होंने कहा कि 4 जून को राहुल बाबा की पार्टी 40 भी पार नहीं कर पाएगी और अखिलेश बाबू 04 भी पार नहीं कर पाएंगे। देश की जनता ने तय किया है कि अगले 05 साल नरेन्द्र मोदी जी ही प्रधानमंत्री रहेंगे।

अमित शाह ने विपक्ष पर हमलावर होते हुए कहा कि 4 जून को मोदी जी की या भाजपा की विजय निश्चित है। आप 4 जून की दोपहर को देख लेना कि राहुल बाबा के लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कहेंगे कि खड़गे के कारण हम हारे हैं। हार का ठीकरा भी खड़गे साहब पर फूटेगा। उन्होंने कहा कि मैं आज बहन मायावती और अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि कुशीनगर चीनी का कटोरा नाम से प्रसिद्ध था लेकिन आपके समय में 5 – 6 चीनी मिलें बंद हुईं जबकि हमारी सरकार के समय में 20 चीनी मिलों को फिर से चालू करने का काम किया गया है। 38 चीनी मिलों की क्षमता में वृद्धि करने का काम योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने किया है।

उन्होंने आगे कहा कि आज गन्ने की बुवाई का क्षेत्रफल भी 9 लाख हेक्टेयर बढ़ा है। 1995 से 2017 तक सपा.-बसपा ने गन्ना किसानों को सिर्फ 23 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया था जबकि 2017 से 2024 तक 2 लाख 50 हजार करोड़ रुपये का भुगतान भाजपा की सरकार ने किया है।

अमित शाह ने कहा कि मगर आप चिंता मत कीजिए, न ये जीतने वाले हैं और न हम ऐसा होने देंगे। जब तक नरेन्द्र मोदी जी और भाजपा हैं पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता। हम इस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं आने देंगे।