Breaking News

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने की कानपुर में ये घोषणा

कानपुर,  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने रविवार को यहां 300 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की घोषणा करते हुए लगभग 200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

श्री मौर्य ने आज कानपुर नगर के पनकी इलाके के दुर्गा पार्क में लोक निर्माण विभाग, राजकीय निर्माण विभाग एवं सेतु निगम की विभिन्न परियोजनाओं एवं सड़को ,जिनकी लम्बाई 240 किलोमीटर एवं लगभग 200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसके अलावा नगर की लगभग 300 करोड रुपये की नई बडी परियोजनाओं के निर्माण कार्याे की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि इसके तहत गंगा बैराज-शुक्लागंज पुरवा मोहन लालगंज सड़क को स्टेट हाइवे घोषित कर चार लेन सड़क बनाने के लिए 175 करोड़, लखनऊ-कानपुर रेल मार्ग पर जयपुरिया स्कूल क्रासिंग पर आरओबी 60 करोड की लागत से, झांसी-कानपुर रेल मार्ग पर दादानगर में एक उपरगामी सेतु 48 करोड 55 लाख तथा उन्नाव से गंगा बैराज पार सैरईया क्रासिंग पर फोरलेन उपरगामी सेतु 79 करोड की लागत से बनाया जायेगा। उन्होंने अर्मापुर में बनाये गये पुल का नामकरण गणेश शंकर विद्यार्थी के नाम किये जाने के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

शिक्षक दिवस के अवसर पर श्री मौर्य ने गुरुओं को प्रणाम करते हुये कहा कि गुरु के बिना शिष्य अधूरा है। विकास के लिये शिक्षा जरुरी है और शिक्षा के लिये शिक्षक का होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में व प्रदेश में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में अनेकों उल्लेखनीय विकास कार्य किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में माफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाकर व लगाम लगाकर कानून व्यवस्था को दुरस्त किया गया है, जिसके कारण प्रदेश में औद्योगिक निवेश तेजी से हो रहा है। प्रदेश में अन्य प्रदेशों के उद्यमी उद्योग स्थापित कर रहे है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने साढ़े चार साल में प्रदेश में अभूतपूर्व विकास कार्य कर नये कीर्तिमान स्थापित किये है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में केन्द्र सरकार के सहयोग से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, गंगा एक्सप्रेसवे, बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण कर रही है। उन्होंने कहा कि कानपुर से प्रयागराज की सड़क भी चारलेन से छह लेन बनायी जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सबका विकास, सबका विश्वास, सबका साथ, सबका सम्मान के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बरसात के उपरान्त खराब हुयी सडको को 15 सितम्बर से 15 नबम्वर तक विशेष अभियान चलाकर सड़को की मरम्मत कर गढ्ढामुक्त बनाने का कार्य किया जायेगा।