एटा- स्कूल बस व ट्रक में भिड़ंत, 25 बच्चों की मौत, 30 घायल

bus-accident1484806335_bigएटा,  एटा जिले में गुरूवार को सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हुआ। इसमें 25 बच्चों की मौत हो गई। जबकि 30 बच्चे घायल हो गए हैं। बस में 60 से ज्यादा बच्चे सवार थे।

एटा के अलीगंज क्षेत्र में दरियाबगंज मार्ग पर गांव असदपुरा के पास स्कूल बस व ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में जेएस विद्या निकेतन के 15 छात्र-छात्राओं व बस चालक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। अलीगंज हादसे में मरने वालों की संख्या 25 तक पहुंच गई है।  दुर्घटना में 20 से अधिक छात्र-छात्राएं घायल हुए हैं। जिनका इलाज अलीगंज, एटा और फर्रुखाबाद के अस्पतालों में कराया जा रहा है।हादसे के बाद कुछ घायल बच्चों को मिनी पीजीआई सैफई ले जाया जा रहा था। इसमें से पांच से रास्ते में दम तोड़ दिया।

आज सुबह 8.30 बजे बस बच्चों को घरों से लेकर स्कूल के लिए जा रही थी। घने कोहरे के चलते हुआ हादसा। वहीं, मौंरंग से भरा ट्रक बस से टक्कर के बाद पलट गया।  मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। 30 से अधिक बच्चे घायल बताये जा रहे हैं इनका इलाज अस्पताल हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया और कहा कि मुझे इस दुर्घटना को लेकर काफी पीड़ा है। छोटे बच्चों की मौत का मुझे बहुत दुख है। इस हादसे में अपने बच्चों को गंवा देने वाले परिवारों के प्रति मेरी पूरी संवेदना है। पीएम मोदी ने कहा कि दुर्घटना में घायल तथा गंभीर रूप से घायल बच्चों के जल्द स्वस्थ होने की मैं ईश्वर से प्रार्थना कर रहा हूं।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस स्कूली बस हादसे पर दु:ख जताया। सीएम अखिलेश यादव ने बच्चों के के मुफ्त इलाज के आदेश दिए। उधर डीएम ने स्कूल प्रबंधन पर एफआइआर दर्ज कराने के साथ तत्काल मान्यता रद करने के आदेश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *