Breaking News

जब ब्रिटिश जज ने पूछा- क्या नीरव और माल्या को एक ही जेल में रखा जाएगा..

लंदन,  ब्रिटिश अदालत में नीरव मोदी की दूसरी जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान कुछ हल्के-फुल्के पल देखने को मिले। दरअसल, न्यायाधीश एम्मा आर्बथनॉट ने अभियोजन पक्ष से पूछा कि यदि भगोड़े कारोबारी नीरव को भारत प्रत्यर्पित किया जाता है तो क्या उसे भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के साथ जेल की एक ही कोठरी में रखा जाएगा।

शुक्रवार को सुनवाई की शुरुआत में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत की प्रमुख आर्बथनॉट ने पिछले साल दिसंबर में माल्या के प्रत्यर्पण के अपने आदेश की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उन्हें पहले जैसे अनुभव का अहसास हो रहा है। न्यायाधीश ने कहा, ‘‘क्या हम जान सकते हैं कि भारत के किस हिस्से में उसकी (नीरव मोदी) तलाश है’’ ताकि यह समझा जा सके कि उसे किस जेल में रखे जाने की संभावना है।

भारत सरकार की तरफ से दलीलें पेश कर रही कर रही शाही अभियोजन सेवा (सीपीएस) ने न्यायाधीश को बताया कि नीरव को प्रत्यर्पित कर मुंबई ले जाया जाएगा और उसे शहर के आर्थर रोड जेल में रखा जा सकता है, जहां माल्या को भी रखने की तैयारी चल रही है। इस पर न्यायाधीश ने मजाकिया लहजे में कहा कि दोनों के कोठरी एक ही हो सकती हैं, क्योंकि माल्या के प्रत्यर्पण के मुकदमे की सुनवाई के दौरान सौंपे गए वीडियो से ‘‘हमें पता चला कि वहां जगह है।’’

भारत ने ब्रिटेन की अदालत को बताया कि माल्या को मुंबई के आर्थर रोड जेल परिसर के भीतर दो मंजिला इमारत के एक उच्च-सुरक्षा बैरक में माल्या को रखा जाएगा। आर्थर रोड जेल के अधिकारियों ने ब्रिटेन से माल्या के प्रत्यर्पण की स्थिति में माल्या के लिए एक उच्च सुरक्षा वाली कोठरी को तैयार रखा है। माल्या भारत में बैंकों के हजारों करोड़ रुपए का कर्ज नहीं चुकाने का आरोपी है। भारत ने करीब दो अरब अमेरिकी डॉलर की बैंक धोखाधड़ी और धनशोधन के मामले में नीरव (48) के प्रत्यर्पण की मांग की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com