Breaking News

दलितांे-पिछड़ांे को मिले आरक्षण को बचाने के लिए जान की बाजी लगा दूंगा-मोदी

 
2015_10image_20_35_06982082807-llप्रध्ाानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक चुनावी सभा को सम्बोध्ाित करते हुए कहा कि मंै दलितांे और पिछड़ांे को विश्वास दिलाता हूं कि उन्हंे मिले आरक्षण मंे से रत्ती भर आरक्षण छीनने की कोशिश की गयी तो मंै जान की बाजी लगा दूंगा लेकिन यह षड़यंत्र कामयाब नहीं होने दूंगा ।मेरी जिम्मेदारी बन गयी है कि मंै इस साजिश का खुलासा करुं ।“
प्रध्ाानमंत्री ने कहा कि सभी राजनीतिक दल चुनाव के समय दो प्रतिशत-चार प्रतिशत आरक्षण बांटते थे लेकिन उच्चतम न्यायालय ने आरक्षण की सीमा 50 प्रतिशत निधर््ाारित कर दी है जिसके आगे कोई सरकार किसी को आरक्षण दे नहीं सकती । इसके मद्देनजर राजद,जदयू,कांग्रेस और कुछ अन्य राजनीतिक दल दलितांे,महादलितांे,पिछड़ांे और अतिपिछड़ांे को मिले 50 प्रतिशत आरक्षण मंे से पांच प्रतिशत आरक्षण सम्प्रदाय के नाम पर छीनने की साजिश रच रहे हंै जिसका खुलासा करना उनकी जिम्मेदारी है । उन्हांेने कहा कि संविध्ाान मंे साफ तौर पर लिखा है कि ध्ार्म और सम्प्रदाय के नाम पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता फिर भी कुछ सियासी दल सम्प्रदाय विशेष को आरक्षण देने के लिए दलितांे और पिछड़ांे को मिले आरक्षण मंे से पांच फीसदी आरक्षण छीनने की कोशिश करने का षड़यंत्र कर रहे हंै जिसे वह किसी कीमत पर कामयाब नहीं होने दंेगे ।
नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल आरक्षण को लेकर लगातार झूठ बोल रहे हंै। पिछले कुछ दिनांे से आरक्षण का भूत खड़ा किया जा रहा है । उन्हांेने कहा कि आरक्षण छीनने का भारतीय जनता पार्टी पर झूठा आरोप लगाने वालांे से वह गंभीर सवाल पूछ रहे हंै कि महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की बात आयी तो जदयू के नेताओं ने उसका विरोध्ा क्यांे किया। उन्हांेने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांध्ाी बतायंे कि महिलाओं के लिए आरक्षण का विरोध्ा करने वाले दलांे से उन्हांेने गठबंध्ान क्यांे किया ।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com