Breaking News

नीतीश ने किया न्याय के साथ विकास : हेमनारायण

download (6)महाराजगंज : महिलाओं, महादलितों, अल्पसंख्यकों व अन्य कमजोर वर्ग के लोगों के विकास के लिए शिक्षा व सम्मानजनक न्याय के साथ विकास का कार्य नीतीश सरकार ने किया है. इसकी चर्चा प्रदेश, देश के अलावा विदेशों में भी होती है.

 उक्त बातें महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र के महागंठबंधन के प्रत्याशी जदयू नेता हेमनारायण साह ने हुसेलरा गांव में गौतम यादव के निवास स्थान पर कही. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने महिलाओं, महादलितों, अल्पसंख्यकों व अन्य कमजोर वर्गों पर बढ़ रहे सामंती हमलों, सांप्रदायिक तनाव पर रोक लगायी. शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अमीर परस्त विकास नीति की जगह मजदूरों, गरीबों, महिला व मध्यम वर्ग के विकास की नीति पर विशेष बल दिया.

ग्रामीण विकास व कल्याणकारी योजनाओं को बिचौलिया से मुक्त कराया. पंचायत निकाय के चुनावों में महिलाओं को आरक्षण देकर मान-सम्मान बढ़ाया. श्री साह ने क्षेत्र के दिलसाजपुर, सोंधानी, माघर, मघरी, उतरी सुलतानपुर, दक्षिणी सुलतानपुर, ब्रह्म स्थान, हिलसर आदि पंचायतों के कई गांवों का दौरा कर लोगों से वोट का आशीर्वाद मांगा.

मौके पर गौतम यादव, भगवानपुर प्रखंड के राजद अध्यक्ष रामनरेश यादव, जदयू के प्रखंड अध्यक्ष जाफर अली, लखनदेव मांझी, मधूरी गिरी, सुरेश कुशवाहा, वीरन मांझी, डब्लू यादव, अयुब मियां, सुदर्शन प्रसाद, बली प्रसाद, हरिशंकर आशीष, आत्मा प्रसाद, शेषनाथ सिंह आदि कई दर्जन लोग उनके साथ थे. कमल पर आयेंगी लक्ष्मी : कुमार देवरंजन ग्रामीणों के बीच भाजपा प्रत्याशी कुमार देवरंजनमहाराजगंज. धार्मिक पर्वों के बीच बिहार में लोकतंत्र का महापर्व चुनाव एक नवंबर को होगा.

कमल पर लक्ष्मी का आगमन होगा. इसकी तैयारी में महाराजगंज निर्वाचन क्षेत्र के अलावा चौथे चरण के विधानसभा क्षेत्र की जनता कमल पर वोट डालेंगे. उक्त बातें महाराजगंज के निवर्तमान भाजपा विधायक कुमार देवरंजन ने भिखमपुर गांव में ग्रामीणों के बीच चौपाल में कही. उन्होंने कहा कि भारत के पीएम नरेंद्र भाई मोदी को जनता की समस्याओं के लिए गरीबी की किताब पढ़ने की जरूरत नहीं है. स्वयं गरीबी को देखा और झेला है. सत्ता सेवा का माध्यम है, अहंकार का नहीं.

नीतीश कुमार अहंकारी हैं. सत्ता के नशे में जनता की समस्याओं से मुंह मोड़ते रहे हैं, जो बिहार की जनता के लिए दुर्भाग्य की बात कही जायेगी. प्रत्याशी डॉ कुमार ने कहा कि महाराजगंज की धरती पूर्व सीएम महामाया बाबू की जन्मस्थली है, जहां गरीब, किसान, युवाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए गैर भाजपा सरकार ने विगत सालों में कोई ठोस कदम नहीं उठाया.

प्रत्याशी श्री कुमार ने भाजपा के पक्ष में वोट का आशीर्वाद जनता से मांगा. इसके बाद प्रत्याशी ने भिखमपुर, बैजूबरहोगा, जगतपुर, ब्रह्म स्थान, चौरासी, धर्मराय, चौरौली, नगवा, कौड़िया आदि दर्जनों गांवों का दौरा किया. प्रत्याशी के साथ सुनील उपाध्याय, राहुल सिंह, शैलेंद्र कुशवाहा, बंटी पांडे, सुधीर पांडेय, आस महम्मद, संजय बिंद, ओजाद्दीन अंसारी, मो बब्लू, रितेश यादव, महेश्वर सिंह, प्रमोद राम, रामानंद राम, दिलीप कुमार सिंह, दीपक कुशवाहा, अनु कुमार, विशाल कुमार, विजय कुमार सिंह आदि लोग उपस्थित थे. अपराध व भयमुक्त बनेगा दरौंदा : शैलेंद्र यादव .09 मतदाताओं से जनसंपर्क करते इ शैलेंद्र कुमार यादवदरौंदा़ दरौंदा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे एमएलसी शिवप्रसन्न यादव के पुत्र इ शैलेंद्र कुमार यादव ने शुक्रवार को दरौंदा

प्रखंड के शेरही, उस्ती, मठिया, मंछा, बनकट, दपनी, कोड़र, बगौरा, जगदीशपुर सहित दर्जनों गांवों का दौरा के क्रम में कहा कि उनका टिकट काटनेवालों को जनता इस बार चुनाव में सबक सिखायेगी़ श्री यादव ने कहा कि लोगों के आशीर्वाद से दरौंदा में अपराध व भयमुक्त वातावरण बनेगा़ ऐसे दरौंदा का निर्माण किया जायेगा़,

जिसमें सभी लोग अमन-चैन व शांति का जीवन व्यतीत करेंगे़ साथ ही क्षेत्र के सर्वांगीण विकास का संकल्प व्यक्त करते हुए सबको साथ लेकर चलने का भरोसा दिलाया़ उन्होंने कहा कि दरौंदा का विकास शांति में ही निहित है़ इधर, पांच वर्षाें से क्षेत्र में विकास नहीं दिख रहा है, जिससे लोगों में बेचैनी है़ दौरा के क्रम में श्री यादव के साथ श्रीराम महतो, राधिका देवी, अनिता देवी, रामसखिया देवी, फूलमती देवी, यदुनंदन पंडित, गिरिराज मिश्र, परमेश्वर प्रसाद, रंगलाल प्रसाद, जीतन महतो, परमेश्वर यादव, भीष्म प्रसाद, धनेश्वर महतो, रत्नेश यादव, सुभान मियां, बलेट यादव, हरेंद्र यादव आदि शामिल थे़ समाज को बांटने नहीं, जोड़नेवाला चाहिए : राणाप्रतापGrade : Aफोटो 10 जनसंपर्क करते सपा प्रत्याशी राणा प्रताप सिंह मैरवा.

जीरादेई विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को समाज को बांटने नहीं जोड़ने वाला प्रत्याशी चाहिए. आज समय आ गया है कि वैसे लोग जो जात-पात, ऊंच-नीच की बातें करते हैं, उन्हें जवाब दिया जाये. आज इस क्षेत्र में अपराध बढ़ गया है, वहीं सरकारी स्तर पर भ्रष्टाचार बढ़ गया है. चुने हुए विधायक की चुप्पी से क्षेत्र में कहीं भी अपेक्षा के अनुरूप समस्याओं का निराकरण नहीं हो सका. उक्त बातें हिरिमकयार, हसुआ, अंगौता, सेमरिया, बंका मोड़, नवतन आदि गांवों में जनसंपर्क के दौरान सपा प्रत्याशी राणा प्रताप सिंह ने कही.

उन्होंने कहा कि आप यदि मौका दें, तो मैं सड़क से लेकर सदन तक जोरदार आवाज उठा कर समाधान कराउंगा. मैरवा-नवतन मुख्य मार्ग पर रामगढ़ में चार वर्षाें से टूटा पुल खोखला विकास का उदाहरण है. जनसंपर्क के दौरान सेवतापुर बीडीसी शहीद अंसारी, दारोगा कुशवाहा, जगन्नाथ राम, जगलाल चौधरी, सतीश तिवारी आदि ने सपा को मत देने की अपील की.भाई के पक्ष में मांगा वोट :

सीवान. बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी नीरज तिवारी के भाई अमर ज्योति तिवारी ने बड़हरिया, कोइरीगांवा, तरवारा, करबाला सहित अन्य गांवों का दौरा कर वोट का आशीर्वाद मांगा. इस दौरान श्री तिवारी ने कहा कि नामांकन के दिन मेरे भाई को एक साजिश के तहत पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इस चुनाव में मतदाता उन्हें वोट देकर जरूर विजयी बनाएंगे.

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com