Breaking News

नेताजी प्रधानमंत्री बनें और राहुल उप प्रधानमंत्री- अखिलेश यादव

akhilesh yउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि मैं चाहता हूं कि नेताजी प्रधानमंत्री बनें और राहुल उप प्रधानमंत्री। मेरी इसपर सहमति है और अगर यह स्वीकार्य हो तो अभी गठबंधन करने को तैयार हूं। हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में एक परिचर्चा के दौरान अखिलेश ने कांग्रेस उपाध्यक्ष की मौजूदगी में अखिलेश यादव ने सुझाव दिया है कि कांग्रेस के साथ इस व्यवस्था के साथ गठबंधन संभव है कि समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री बनें और राहुल गांधी उप प्रधानमंत्री हों। इस बारे में पूछने पर राहुल गांधी ने टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।अखिलेश यादव ने कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी को अपना पुराना दोस्त बताया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से उनकी पुरानी दोस्ती है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या वह गांधी के साथ अपने अच्छे निजी संबंधों को कांग्रेस के साथ राजनीतिक स्तर पर ले जाना चाहते हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आप मुझसे यह इसलिए पूछ रहे हैं क्योंकि मैं समाजवादी हूं और आप यह भी कहते हैं कि मेरे पिता (मुलायम) मुझे डांटते हैं। मैं यह भी चाहता हूं कि नेताजी के सपने पूरे हों और मैं उनके लिए काम करूं। वह प्रधानमंत्री बनें और वह (राहुल की ओर इशारा करते हुए) उप प्रधानमंत्री। मेरी इसपर सहमति है और अगर यह स्वीकार्य हो तो अभी गठबंधन करने को तैयार हूं।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार चार साल पुरानी हो चुकी है। उन्‍होंने प्रदेश में काफी विकास का काम किया है, इसलिए अगले चुनावों में उनकी पार्टी अपने काम के दम पर उतरेगी। दूसरी पार्टियों से गठबंधन होने की संभावना से इनकार करने के बाद भी उन्होंने कहा कि अभी इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।
अखिलेश यादव ने मीडिया के ऊपर निशाना साधते हुए कहा कि अगर प्रदेश में बैंक से 10 लाख रुपए लूट लिए जाएं, तो उनकी फोटो के साथ खबर छपती है। उन्होंने सवाल उठाया कि जब दिल्ली में एटीएम वैन से 22 करोड़ रुपए लूटे गए तो क्या दिल्ली की मीडिया ने वहां के सीएम की फोटो खबर के साथ छापी?

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com