Breaking News

पत्रकारों की मांगों और सुरक्षा को लेकर, योगी सरकार गंभीर: दिनेश शर्मा

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आज कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा उनकी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट  उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी के नेतृत्व में पत्रकारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने डाॅ. शर्मा से मुलाकात की और ज्ञापन देकर राज्य सरकार से मांग की गयी कि प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द से जल्द बनाया जाए और पत्रकारों पर हमले करने वालों, धमकी देने वालों पर गंभीर धाराओं में आपराधिक मुकदमें दर्ज करा अविलंब गिरफ्तारी की जाए।

सीएम योगी के साथ दिखे, हत्यारोपी अमनमणि त्रिपाठी, क्या अब बीजेपी के लिये दाग अच्छे हैं ?

डाॅ. शर्मा ने कहा कि मांगो को पूरा करने के लिए सरकार प्रयास करेगी। पत्रकार बहुत कठिन परिस्थितियों में काम कर रहे हैं और उनकी सुरक्षा हमारी सरकार की प्राथमिकता में है। ज्ञापन में मांग की गयी कि राज्य मुख्यालय सहित प्रदेश के सभी, जिलों, तहसीलों, कस्बों व दूर-दराज काम करने वाले पत्रकारों को निशुल्क चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाए।

बाबरी ढांचा गिराने के आरोपी ने किया, बड़ा खुलासा ?

 पत्रकारों के लिए निशुल्क दुर्घटना बीमा योजना शुरु की जाये। 60 वर्ष की आयु को पार चुके पत्रकारों के लिए पेंशन योजना शुरु की जाये। इस मौके पर श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने मजीठिया वेज बोर्ड की सिफारिशे लागू करने को सरकार की प्राथमिकता बताया।

 सीएम योगी ने सुनायी, कृष्ण और सुदामा के बीच हुये, कैशलेस ट्रांजेक्शन की कहानी

  मौर्या ने कहा कि श्रमजीवी पत्रकारों के बेहतरी के लिए हम कटिबद्ध हैं और सभी न्यायसंगत मांगो को शीघ, ही पूरा करने की दिशा में हम जल्द से जल्द कदम उठाएंगे। ज्ञापन में पत्रकारों के लिए प्रदेश मुख्यालय सहित सभी जिलों में आवासीय कालोनियां बना कर उन्हें सस्ती दरों पर भवन या भूखंड आवंटित किए जाने की भी मांग की गयी।

गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त