Breaking News

पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को आजीवन कारावास

बिहार के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को अपहरण और क़त्ल के मामले में आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई गई है.सिवान के जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने शहाबुद्दीन और बाक़ी तीनों दोषियों को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई है.शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने कहा है कि वे उच्च न्यायालय में फ़ैसले को चुनौती देंगी.शहाबुद्दीन सिवान से राष्ट्रीय जनता दल के सांसद रहे हैं.अदालत के फ़ैसले के बाद मारे गए भाइयों के पिता चंदा बाबू ने कहा कि जो न्याय हुआ है, हम उसका सम्मान करते हैं लेकिन हमारी समझ से ये न्याय भी कम है. उन्हें फांसी की सज़ा होनी चाहिए थी. वो उम्रक़ैद काटकर बाहर निकलेंगे ही. हमें भय है. अब सिर्फ़ मैं, मेरी पत्नी और एक विकलांग बच्चा ही बचे हैं. हमें अब समझ में नहीं आता है कि हम क्या करें.”
तेज़ाब कांड से चर्चित 2004 के इस मामले में सिवान के व्यवसायी चंद्रकेश्वर प्रसाद उर्फ़ चंदा बाबू के दो बेटों का अपहरण हुआ था.
बाद में उनके तेज़ाब से जले हुए शव मिले थे.अपहरण और हत्या के वक़्त शहाबुद्दीन जेल में थे. पीड़ितों के परिवार ने आरोप लगाया था कि यह शहाबुद्दीन के आदेश पर हुआ था. 9 दिसंबर को सिवान की विशेष ज़िला अदालत ने शहाबुद्दीन और तीन अन्य अभियुक्तों को दोषी क़रार दिया था._shahabuddin_624x351मामले के ग़वाह और मारे गए लोगों के भाई राजीव रोशन की 2014 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.