Breaking News

पेटीएम दे रहा है रोज इतने रुपये कामने का सबसे बड़ा मौका ,ऐसे करें

नई दिल्ली,आजकल के समय में हर कोई पैसे की शौक रहता है और बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं जो घर बैठे रहते हैं और पैसे नहीं कमा पाते हैं लेकिन अगर आपके पास मोबाइल है तो कुछ पैसे अब घर बैठे कमा सकते हैं क्या आप पैसे कमाने का चाहत है तो इस ऐप द्वारा आप पैसे कमा सकते हैं जो आपको Paytm में दे दिया जाएगा तो यह सबसे अच्छा मौका है पैसे कमाने का तो जल्दी से शुरू करें .

टीवी देखने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी,फ्री में मिल रहा ये प्लान…

1 अप्रैल से शुरू हुए वित्त वर्ष में पेटीएम को बड़ी मंजूरी मिली है. अभी तक यूटिलिटी बिल, पेमेंट सर्विस, डिजिटल लेन-देन का काम करने वाली पेटीएम अब स्टॉक ब्रोकिंग सर्विस भी शुरू करने जा रही है. शेयर बाजार के रेगुलेटर SEBI ने पेटीएम की सब्सिडियरी पेटीएम मनी (Paytm Money) को स्टॉक ब्रोकिंग सर्विस देने की मंजूरी दे दी है. अब ऐप के जरिए आप भी शेयर बाजार में पैसा लगा सकेंगे.

कबाब खाने से हुई मौत,आप न करें यह भूल

Paytm Money ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि कंपनी को स्टॉक ब्रोकिंग सर्विसेज के लिए सेबी से मंजूरी मिल गई है. इसके अलावा स्टॉक एक्सचेंज BSE और NSE के साथ मेंबरशिप के लिए भी मंजूरी मिल गई है. जल्द ही प्लेटफॉर्म पर इक्विटी और कैश सेगमेंट, डेरिवेटिव्स, ETFs और अन्य एक्सचेंज ट्रेडेड प्रोडक्ट की ट्रेडिंग की जा सकेगी. हालांकि इस बारे में अभी कोई टाइमलाइन तय नहीं की गई है. आने वाले महीनों में पेटीएम मनी के जरिये करोड़ों भारतीय बेहतर इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं. हम यूजर्स को भरोसेमंद इन्वेस्टिंग प्लेटफॉर्म मुहैया कराएंगे.

आपका  पैन कार्ड आधार से लिंक है या नहीं, घर बैठें ऐसे करें पता

पेटीएम ने अक्टूबर, 2018 में स्टॉक ब्रोकिंग के लाइसेंस के लिए आवेदन किया था. 30 करोड़ यूजर्स वाली कंपनी अब बड़ी संख्या में लोगों को अपने फोन पर शेयर खरीदने और ट्रेडिंग की सुविधाएं देगी. भले ही कंपनी ने इस फीचर की शुरुआत नहीं की है, लेकिन कंपनी यूजर्स के लिए एक भरोसेमंद प्लेटफॉर्म तैयार कर रही है और दोनों एक्सचेंजों और डिपॉजिटरी के इंटिग्रेशन पर भी काम कर रही है.

इस देश के नोट पर छपती है भगवान गणेश की फोटो…

पेटीएम मनी के प्लेटफॉर्म पर पहले से ही म्युचुअल फंड खरीदने की भी सुविधा है. पिछले साल ही पेटीएम ने इस सर्विस की शुरुआत की थी. इसके लिए पेटीएम ने 24 म्युचूअल फंड जैसी सर्विस देने वाली कंपनियों के साथ करार किया है. आपको बता दें कि म्युचुअल फंड में 15 फीसदी तक का सालाना रिटर्न मिल जाता है. हालांकि, म्युचुअल फंड में मिलने वाला रिटर्न शेयर बाजार के प्रदर्शन पर आधारित होता है.

अब ड्राइविंग लाइसेंस सीधे आएंगा आपके घर,जानिए कैसे….

अगर आप पेटीएम मनी के जरिए शेयर बाजार या म्युचुअल फंड में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपको अपना केवाईसी कराना होगा. इसके लिए आपको Paytm Money App डाउनलोड करना होगा. इस‍के जरिए निवेशक शेयर और म्‍युचुअल फंड की खरीद-फरोख्त कर सकेंगे. कंपनी को उम्मीद है कि वर्ष 2023 तक म्यूचुअल फंड के निवेशक 2 करोड़ से बढ़कर 5 करोड़ हो जाएंगे.

ये कंपनी दे रही है फ्री में टीवी चैनल्स देखने का मौका,ऐसे उठा सकते हैं फायदा

आपको बता दें कि अगर आप सीधे तौर पर खुद ही म्युचुअल फंड में निवेश करते हैं तो इसके लिए आपको अलग से कोई कमीशन या फीस नहीं देनी होगी. खास बात यह है कि सीधे म्यूचुअल फंड खरीदने से 1 फीसदी ज्यादा रिटर्न मिलता है. इस तरह आपको पेटीएम मनी से म्युचुअल फंड में निवेश करने से काफी फायदा होगा.

अब कार की सुरक्षा करेगी ये डिवाइस रखेगा अब हर जगह नजर….

रेलवे ने किया बड़ा बदलाव,यात्रियों को होगा फायदा…

ऐसी चर्चा है कि वन 97 कम्युनिकेशंस 2 अरब डॉलर की अगले राउंड की फंडिंग जुटाने जा रही है. इससे कंपनी की वैल्युएशन 18 अरब डॉलर के आसपास पहुंच जाएगी. जापान की इन्वेस्टमेंट फर्म सॉफ्टबैंक और चीनी कंपनी अलीबाबा, पेटीएम के बड़े हिस्सेदारों में से एक हैं. इनकी पेटीएम में क्रमशः 19 फीसदी और 38 फीसदी हिस्सेदारी है.

ऑफिस में काम करने में आती है नींद तो पढ़ें यह खबर…

तकिए के नीचे मोबाइल रखकर सोई महिला, कुछ देर बाद अचानक हुआ ऐसा…

खुशखबरी,इतने रुपये कमाने वालों को नहीं देना होगा टैक्स…

अब पूरे उत्तर प्रदेश के ड्राइविंग लाइसेंस यहां से होंगे जारी…

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com