Breaking News

 प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों को मिला नि:शुल्क राशन

झांसी, उत्तर प्रदेश के झांसी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभार्थियों को शुक्रवार को नि:शुल्क राशन वितरण किया गया।

इस अवसर पर सदर विधायक सदर रवि शर्मा ने लाभार्थियों को राशन के साथ ही निःशुल्क बैग वितरित करते हुए कहा कि कोरोना काल में संक्रमण के दौरान गरीबों को निशुल्क राशन वितरण शुरु किया गया था जो कि आगामी नवम्बर माह तक निशुल्क वितरित किया जायेगा। इसके तहत प्रति यूनिट पर 03 किलो गेहूं तथा 02 किलो चावल नि:शुल्क प्रदान किये जा रहे है। इस राशन को लेने के लिये पात्र लाभार्थियों को अपने घर से ही थैला आदि लेकर आना पड़ता था, इस पर सरकार द्वारा निर्णय लिया गया कि इन पात्र लाभार्थियों को घर से थैला आदि की जरुरत नही होगी। जिसके लिये सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, उ0प्र0, लखनऊ से भेजे गये बैगों को पात्र लाभार्थियों में जिला सूचना कार्यालय द्वारा वितरित किये जा रहे है।

जिला पूर्ति अधिकारी तीर्थराज यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत 03 लाख 86 हजार से अधिक कार्डधारकों को निशुल्क बैगों को वितरण किया जायेगा। उन्होने बताया कि 21 से 31 जुलाई तक वितरित किये जा रहे गेहूं और चावल के लिये सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग लखनऊ द्वारा उपलब्ध कराये गये बैग प्रत्येक लाभार्थियों को उपलब्ध कराये जायेंगे। उन्होने बताया कि इस योजना के अन्तर्गत वर्तमान समय में जिले के 45831 अन्त्योदय राशन कार्ड और 340808 पात्र ग्रहस्थी राशन कार्डधारको सहित जनपद में 03 लाख 86 हजार से अधिक पात्र कार्डधारकों को बैगों को वितरण कराया जायेगा।

जिला सूचना अधिकारी सुरजीत सिंह ने अवगत कराया कि सूचना निदेशालय लखनऊ से आज 10 हजार बैग प्राप्त हुए है जिनको नि:शुल्क वितरण हेतु आपूर्ति विभाग को उपलब्ध करा दिया गया है। उन्होने बताया कि जैसे ही लखनऊ से बैगों की आपूर्ति प्राप्त होगी उन्हें तत्काल जिला पूर्ति कार्यालय पर उपलब्ध करा दिया जायेगा। इन बैगों के वितरण का उद्देश्य है कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सकें। इस अवसर पर विधायक सदर द्वारा खुशीपुरा में राशन की दुकान पर पात्र लाभार्थियों को निशुल्क बैग में निशुल्क राशन/खाद्यान्न भरकर वितरित किये गये, इसके पश्चात आने वाले सभी लाभर्थियों को इन बैगों में राशन वितरित किया जा रहा है।

कार्यक्रम का संचालन अरुण कुमार साहू ने किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी महेश गौतम, कोटेदार भगवत राय सहित बड़ी संख्या में पात्र लाभार्थी उपस्थित थे।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com