Breaking News

प्रधानमंत्री लखनऊ में बोले- बुराइयों को खत्‍म करने की क्षमता ईश्‍वर ने सभी को दी ..

modi_dussehra-lucknow लखनऊ, दशहरे के मौक़े पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के ऐशबाग दशहरा समारोह में पहुंचे. प्रधानमंत्री  मोदी  ने विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए ‘जयश्रीराम’ के साथ भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि मुझे अति प्राचीन रामलीला समारोह में आने का सौभाग्‍य मिला. प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राम-लक्ष्मण की आरती उतारी.
प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी धरती ने श्रीराम और कृष्‍ण दिए . विजयादशमी का पर्व असत्‍य पर सत्‍य की विजय का पर्व है. प्रभु राम मानवता के उच्‍च मूल्‍य, आदर्शों का प्रतिनिधित्‍व करते हैं. हम रावण को तो हर वर्ष जलाते हैं, आखिर इस परंपरा से हमें क्‍या सबक लेना है. रावण को जलाते समय हमारा यह संकल्‍प होना चाहिए कि हम भी हमारे भीतर, हमारी सामाजिक रचना, राष्‍ट्रीय जीवन में जो-जो बुराइयां हैं, उन्‍हें भी ऐसे ही खत्‍म करके रहेंगे. उन्होने कहा कि हमारे अंदर बुरी सोच के रूप में पल रहे रावण को खत्‍म करना है. बुराइयों को खत्‍म करने की क्षमता ईश्‍वर ने सभी को दी हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवाद मानवता का दुश्‍मन है. आतंकवाद के खिलाफ सबसे पहले लड़ाई जटायु ने लड़ी थी.

उनसे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ मिली-जुली भारतीय संस्‍कृति की जीती-जागती मिसाल है.  पीएम मोदी ने अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर भारत का सिर ऊंचा किया है. शिखर पर मौजूद भ्रष्टाचार को रोकने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कामयाबी पाई. राजनाथ ने आगे कहा कि रावण धनवान भी था और बलवान भी. रावण और राम में अगर अंतर है तो वह है चरित्र का.

 इससे पहले एयरपोर्ट पर यूपी के राज्यपाल राम नाइक, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया. मोदी के आने के चलते ऐशबाग रामलीला मैदान की किलेबंदी की गई है. मंच पर राजनाथ सिंह के अलावा, राज्यपाल राम नाईक, यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहे.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com