भाजपा ने ओडिशा विधानसभा के लिए घोषित किये 112 प्रत्याशी

नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के साथ होने वाले ओडिशा विधानसभा चुनावों के लिए आज अपने 112 उम्मीदवारों की सूची जारी की।

पार्टी के महासचिव अरुण सिंह ने आज यहां राज्य विधानसभा की कुल 147 सीटों में से 112 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की। भाजपा ने वर्ष 2019 के विधानसभा चुनावों में 23 सीटें जीतीं थीं जिनमें से 20 सीटें इस सूची में शामिल हैं। पार्टी ने तीन सीटों पर अपने नये चेहरे उतारें हैं। वर्ष 2020 में बालासोर से निर्वाचित मदनमोहन दत्ता का निधन हो जाने के बाद उपचुनाव में यहां से बीजू जनता दल ने जीत हासिल की थी। भाजपा ने इस बार यहां से दिवंंगत श्री दत्ता के पुत्र मानस कुमार दत्ता को पुन: टिकट दिया है।

इसी प्रकार से धामनगर (सु.) से श्री विष्णुचरण सेठी की जगह श्री सूर्यबंशी सूरज को, ब्रह्मगिरी से ललितेन्दु विद्याधर महापात्र की जगह श्रीमती उपासना महापात्र को तथा मल्कानगिरी (सु.) से नरसिंह मड़कामी की जगह आदित्य माढ़ी को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

भाजपा ने अपनी तीन सीटों रायरंगपुर, नीलगिरी एवं बंग्रीपोसी के लिए नाम घोषित नहीं किये हैं जबकि 17 सीटों पर पुराने नामों को ही पुन: मौका दिया गया है। इस सूची में आठ महिलाएं हैं। भाजपा को 35 सीटों के लिए उम्मीदवार तय करना बाकी रह गया है।