Breaking News

भारतीय क्रिकेट की रीढ़ है रणजी ट्रॉफी: रवि शास्त्री

नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रणजी ट्रॉफी को भारतीय क्रिकेट की रीढ़ बताया है।
शास्त्री ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, “ रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट की रीढ़ है। जब आप इसे नजरअंदाज करना शुरू करेंगे। हमारा क्रिकेट बिना रीढ़ जैसा हो जाएगा। ”

उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस महीने की शुरुआत में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर अन्य घरेलू टूर्नामेंटों के साथ-साथ रणजी ट्रॉफी को भी स्थगित करने की घोषणा की थी, लेकिन अब टूर्नामेंट के आयोजन को हरी झंडी दे दी गई है।

शास्त्री का यह ट्वीट तब आया है जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रणजी ट्रॉफ़ी को दो हिस्सों में आयोजित करने का फ़ैसला किया है। मूल रूप से यह टूर्नामेंट 13 जनवरी से आयोजित होना था, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बयान जारी करते हुए कहा, “इस साल रणजी ट्रॉफ़ी दो हिस्सों में आयोजित होगी। पहले चरण में लीग मैच आयोजित किए जाएंगे जबकि जून में नॉकआउट होगा।” माना जा रहा है कि 38 टीमों का यह टूर्नामेंट फ़रवरी के दूसरे सप्ताह से प्रारंभ होगा और एक महीने तक चलेगा।

गुरुवार को हुई एक बैठक के बाद बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था कि बोर्ड रणजी ट्रॉफ़ी को दो चरणों में आयोजित करने पर विचार कर रहा है। हालांकि ऐसा इसलिए भी है क्योंकि 27 मार्च से संभवतः आईपीएल शुरू होने वाला है। इस वजह से रणजी ट्रॉफ़ी जैसे लंबे टूर्नामेंट को एक चरण में कराना संभव नहीं है। इस बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी मौजूद थे। साथ में धूमल ने बताया कि बोर्ड ने इस संबंध में राज्य संघों से भी बात की।

महामारी के कारण भारत का घरेलू क्रिकेट लगातार प्रभावित हुआ है। पिछले सीज़न में सिर्फ़ सफ़ेद गेंद के टूर्नामेंट ही आयोजित हो पाए थे। हालांकि इसके बदले में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को मुआवज़े के तौर पर मैच फ़ीस का 50 प्रतिशत भुगतान किया था ताकि प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों को अधिक आर्थिक नुक़सान न हो।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com