Breaking News

मीडिया की तथ्यपरक आलोचनाओं के प्रति सकारात्मक सोच रखती है समाजवादी सरकार : अखिलेश

vbk-15rs-Akhilesh__1209982fलखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी सरकार पूरी तरह लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास रखती है।
श्री यादव आज यहां इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में ‘समाचार प्लस’ के सीईओ उमेश कुमार द्वारा शुरू किए गए ‘इण्डियाज़ पेपर’ न्यूज़ नेटवर्क के विमोचन के बाद सम्बोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि समाजवादी पार्टी सरकार पूरी तरह लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास रखती है । सरकार मीडिया की खबरों एवं तथ्यपरक आलोचनाओं को प्रदेश की बेहतरी के लिए उपयोग में लाने का काम करती है। आलोचनात्मक खबरों के प्रति भी सकारात्मक सोच रखती है।
उन्होंने लगभग 500 छोटे समाचार पत्रों को एक मंच पर जोड़कर प्रारम्भ किए गए ‘इण्डियाज़ पेपर’ नेटवर्क की सराहना करते हुए कहा कि इससे ग्रामीण एवं दूर-दराज के क्षेत्रों में प्रकाशित किए जा रहे समाचार पत्रों को प्रान्तीय स्तर का फोरम प्राप्त होगा और इन समाचार पत्रों में प्रकाशित स्थानीय स्तर की खबरों को भी महत्व मिलेगा। किसी भी नयी व्यवस्था को लोकप्रिय एवं उपयोगी बनाने के लिए काफी परिश्रम करना पड़ता है।
श्री यादव ने कहा कि उदारवादी अर्थव्यवस्था के बाद इलेक्ट्राॅनिक मीडिया के विस्तार हुआ है । इन चैनलों को शुरू हुए काफी समय नहीं बीता है, इसके बावजूद इनका महत्व समाज में तेजी से बढ़ा है। समय के साथ तकनीक एवं इस क्षेत्र में हो रहे व्यापक बदलाव से इनका महत्व एवं प्रभाव बढ़ेगा।
इस मौके पर मुख्य सचिव आलोक रंजन ने कहा कि प्रदेश सरकार कई ऐसी परियोजनाएं संचालित कर रही हैं, जिनसे राज्य की तस्वीर बदल जाएगी। मीडिया के सकारात्मक सहयोग की अपेक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लखनऊ में गोमती रिवर फ्रण्ट के विकास के साथ-साथ इसमें गिरने वाले लगभग 36 नालों को चैनलाइज़ कर इनको एसटीपी तक ले जाने का बड़ा काम कर रही है, ताकि गोमती नदी में गंदा पानी न जा सके। इसी प्रकार विद्युत व्यवस्था सुधारने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 16 घण्टे तथा नगरीय क्षेत्रों में 22 से 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति की जा सके।
उन्होंने लखनऊ की आईटी सिटी परियोजना, उन्नाव एवं इलाहाबाद में विकसित हो रही एकीकृत टाउनशिप परियोजनाओं तथा ग्रामीण क्षेत्रों में बन रहे लोहिया आवास आदि की भी चर्चा की।
इस मौके पर प्रमुख सचिव सिंचाई दीपक सिंघल, प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल, मीडिया से जुड़े लोग अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com