Breaking News

मीडिया ‘मंथरा’ की नहीं, ‘संजय’ की भूमिका निभाए – भाजपा

midiaनयी दिल्ली,जब मामला देशहित से जुड़ा हो तो मीडिया को ‘संजय’ की भूमिका निभानी चाहिए, न कि ‘मंथरा’ का। यह विचार,  भाजपा सांसद महेश गिरि ने व्यक्त किये ।

वह यहां ‘नोटंबदी का सच और मीडिया की भूमिका’ विषय पर आयोजित एक परिचर्चा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मीडिया किसी भी देश की आम जनता को दिशा देने का काम करता है। उसका काम केवल पाठकों या दर्शकों को सूचना उपलब्ध कराना नहीं अपितु उन्हंे किसी भी समस्या के प्रति पहले से जागरूक करना और असमजंस की स्थिति में सही दिशा दिखाना भी होता है, इसीलिए मीडिया को देशहित में हमेशा ‘मंथरा’ की नहीं, ‘संजय’ की भूमिका निभानी चाहिए।

पूर्वी दिल्ली से सांसद गिरि ने कहा, ‘‘मीडिया को हमेशा देश और समाज हित में भ्रांति के उन्मूलन, क्रांति के स्वागत और शांति स्थापित करने हेतु प्रयासरत रहना चाहिए। किसी भी देश का मीडिया राष्ट्रहित के ज्वलंत मुद्दों के प्रति जितना सजग, संवेदनशील और सक्रिय होता है, वह राष्ट्र उतना ही प्रगति के पथ पर तीव्र गति से अग्रसर होता है।’’

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि नोटबंदी का कदम प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश के आम गरीब, किसान और मजदूर के साथ ही अपनी खून-पसीने की खरी कमाई में भरोसा रखने वाले हर ईमानदार भारतीय के हित में उठाया गया है। इससे देश में नकली मुद्रा और काले धन पर शिकंजा कसने के साथ ही आतंकवाद और नक्सलवाद की कमर टूटी है।

इस अवसर पर एनयूजे..आई अध्यक्ष रासबिहारी ने मीडिया की संतुलित भूमिका पर जोर देते हुए कहा कि मीडिया ने हमेशा देश को सही तस्वीर दिखाने की कोशिश की है और नोटबंदी के मुद्दे पर भी मीडिया अलग..अलग पहलुओं को दिखाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन कुछ खामियां भी हैं जिन्हें दूर किए जाने की अवश्यकता है ।

इस अवसर पर भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक केजी सुरेश और डीडी न्यूज के सलाहकार संपादक विजय क्रांति ने कहा कि मीडिया को नोटबंदी के अच्छे पहलुओं को भी जोरदार तरीके से दिखाना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *