Breaking News

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया फूड एवं हर्बल पार्क का शिलान्यास

akhilesh-yaलखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज योगगुरू बाबा रामदेव के नोएडा में बनने वाले पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क का शिलान्यास किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पतंजलि योगपीठ ने अपने काम से दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है। लखनऊ स्थित लोकभवन में एक समारोह के दौरान अखिलेश ने कहा कि पतंजलि के माध्यम से एक बड़ा काम नोएडा में होने जा रहा है। इससे लोगों को काफी लाभ मिलेगा।
बाबा रामदेव एवं आचार्य बालकृष्ण ने एक अच्छी पहल की जिसका सरकार ने साथ दिया। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव जब योग लेकर आये थे तब योग की सबसे अधिक जरूरत थी। अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों की पहचान है कि वे जो भी काम हाथ में लेते हैं, वह काफी तेजी से करते हैं। फूड पार्क का काम भी काफी तेजी से होगा और इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था को काफी मजबूती मिलेगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मैं एक बार फ्रांस गया था वहां फल, सब्जी और फूलों की मंडी देखकर दंग रह गया था। वह मंडी लगभग 300 एकड़ में फैली थी। वहां से सारे यूरोप में आपूर्ति की जाती है। लौटने के बाद मैंने बाबा रामदेव से कहा कि वह भी इस तरह का काम शुरू करेंगे तो इसमें सरकार पूरी मदद मिलेगी।
अखिलेश यादव ने कहा कि फूड पार्क बन जाने के बाद हजारों लोगों को इससे रोजगार मिलेगा। इससे उप्र में रोजगार पैदा होंगे। इसे बनाने में बाबा रामदेव का सहयोग सरकार हमेशा करती रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उप्र अपने आप में एक देश है। यहां यदि कोई बड़ा काम होता है तो वह देश के अन्य हिस्सों में भी अपने आप पहुंच जाता है। अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुये कहा कि लोग तो उप्र का इस्तेमाल प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने के लिये करते हैं।
उप्र की अर्थव्यवस्था यदि मजबूत होगी तो उसका देश पर अपने आप असर पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार पर अप्रत्यक्ष प्रहार करते हुए कहा कि हम अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में लगे हैं, लेकिन कुछ लोग अर्थव्यवस्था को रोक रहे हैं। इससे पूर्व योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि नोएडा में फूड एवं हर्बल पार्क का शिलान्यास मुख्यमंत्री के हाथों हुआ है। इससे करीब 10 हजार लोगों को रोजगार मिलने का रास्ता खुलेगा। रामदेव ने कहा कि अखिलेश एक संस्कारवान व्यक्ति हैं। वह चाहते हैं कि उप्र का विकास हो और यहां के लोगों को रोजगार मिले। नोएडा में जो फूड और हर्बल पार्क बनेगा वह अपने आप में सबसे अलग और बड़ा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *