Breaking News

रेल कर्मचारियों के लिये बड़ी खुशखबरी, रेलवे बोर्ड ने लिया ये फैसला

नई दिल्ली,  भारतीय रेलवे बोर्ड ने 7 वें वेतन आयोग के सुझावों के तहत एक बड़ा बदलाव करना का फैसला लिया है. भारतीय रेलवे बोर्ड के अनुसार, वर्तमान समय में,  चेंकिंग स्टॉफ ,कॉमर्शियल क्लर्क और इंक्वायरी/रिजर्वेशन क्लर्क के पदों पर कार्यरत कर्मचारियों के क्षेत्र स्तर में बहुत असमान्यताएं हैं.

ये है दुनिया का सबसे महंगा बर्गर, कीमत जानकर चौक जाएंगे आप….

अब टिकट चेंकिंग स्टॉफ,कॉमर्शियल क्लर्क और इंक्वायरी/रिजर्वेशन क्लर्क के सभी पदों को एक साथ मिलाकर एक कैडर बनाया जाएगा.रेलवे ने 22 फरवरी 2018 के बाद से चेंकिंग स्टॉफ, कॉमर्शियल क्लर्क और इंक्वायरी/रिजर्वेशन क्लर्क के इन सभी पदों का विलय कर एक कैडर बना कर भर्ती करने की योजना की बात को कहा है.

हाल ही में खोजा गया मानव शरीर का ये अज्ञात अंग,जाने शरीर के उस नए ‘अंग’ के बारे में..

रेलवे बोर्ड के इस नए फैसले का प्रभाव कर्मचारियों के प्रमोशन, श्रेष्ठता पर अधिक देखने को मिलेगा. रेलवे बोर्ड के इस नए फैसले के बाद अब इन पदों के लिए एक ही परीक्षा आयोजित होगी. इससे पहले रेलवे के इन पदों के लिए अलग-अलग भर्तिया करने की प्रक्रिया होती थी.

स्मार्टफोन स्क्रीन पर होते हैं टॉयलेट सीट से कई गुना ज्यादा कीटाणु, रिसर्च में खुलासा

रेलवे के इस निर्णय के बाद से चेंकिंग स्टॉफ (TC),कॉमर्शियल क्लर्क (CC) और इंक्वायरी/रिजर्वेशन क्लर्क (ECRC) के इन पदों के विलय के बाद टिकट बुकिंग वाले को पार्सल में लगाने की समस्या से निजात मिलेगी और मर्जर के पश्चात चेंकिंग स्टॉफ कॉमर्शियल क्लर्क, रिजर्वेशन क्लर्क को किसी पद पर लगाया जा सकेगा. इसके तहत रेलवे बोर्ड के पास कई पदों पर कर्मियों को लगाने के कई विकल्प होंगे.

पेटीएम दे रहा है रोज इतने रुपये कामने का सबसे बड़ा मौका ,ऐसे करें

टीवी देखने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी,फ्री में मिल रहा ये प्लान…

कबाब खाने से हुई मौत,आप न करें यह भूल

अब कार की सुरक्षा करेगी ये डिवाइस रखेगा अब हर जगह नजर….

रेलवे ने किया बड़ा बदलाव,यात्रियों को होगा फायदा…

इस देश के नोट पर छपती है भगवान गणेश की फोटो…

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com