Breaking News

लालू के लिये बेटे- बेटी एकसमान, मीसा को भेजा राज्यसभा

meesa वपोीोूगपटना, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने अपनी  राजनीतिक विरासत को अपने बेटे और बेटी मे एकसमान रूप से बांटा है।  लालू यादव  अपने दोनों बेटों तेजस्वी और तेज प्रताप यादव को नीतीश कुमार सरकार में मंत्री बनवाने के बाद बेटी मीसा को राज्यसभा भेज रहें हैं । आरजेडी की ओर पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद की बडी पुत्री मीसा भारती और सुप्रीम कोर्ट के मशहूर वकील राम जेठमलानी ने अपना-अपना नामांकन पर्चा भरा है। लालू यादव ने बेटी मीसा भारती (40) को अपनी पत्नी राबड़ी देवी पर तरजीह दी है। मीसा भारती को राज्यसभा भेजना उनका अपनी राजनीतिक विरासत के सही बंटवारे के रूप में देख जा रहा है।

बिहार से राज्यसभा की पांच सीटों और विधान परिषद की सात सीटों के लिए होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए राज्य में सत्ताधारी महागठबंधन (जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस) के उम्मीदवारों ने  अपना-अपना नामांकन दाखिल किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की उपस्थिति में बिहार विधानसभा सचिव कम रिटर्निंग अफिसर रामश्रेष्ठ राय के समक्ष महागठबंधन के उम्मीदवारों सोमवार को अपना-अपना नामांकन दाखिल किया।महागठबंधन के कैंडिडेट्स की तरफ से नॉमिनेशन फाइल किए जाने के दौरान नीतीश कुमार, लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, वशिष्ठ नारायण सिंह और केसी त्यागी मौजूद रहे।

बिहार से राज्यसभा की पांच सीटों पर आगामी 11 जून को होने वाले चुनाव के लिए जेडीयू की ओर से दो सीटों के लिए जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और आर.सी.पी. सिंह तथा आरजेडी की ओर पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद की बडी पुत्री मीसा भारती और सुप्रीम कोर्ट के मशहूर वकील राम जेठमलानी ने अपना-अपना नामांकन पर्चा भरा है।लोकसभा चुनाव में मीसा पाटलिपुत्र क्षेत्र से चुनाव हार गईं थी।

करीब तीन साल बाद लालू के परिवार से किसी मेंबर की संसद में एंट्री होगी। लालू खुद 2002 से 2008 तक राज्यसभा सांसद रह चुके हैं। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि मीसा भारती के राज्यसभा जाने से पार्टी मजबूत होगी। मीसा तेजस्वी की बड़ी बहन हैं। महागठबंधन के उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि राज्यसभा और विधान परिषद के सभी उम्मीदवार को पूरा बहुमत है और सभी जीतेंगे।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com