Breaking News

शराब पीने वालो को सरकार ने दिया बड़ा झटका…

नई दिल्ली, शराब प्रेमियों को सरकार ने बड़ा झटका दिया है। पूर्ण शराबबंदी का वादा करने वाली छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने शराब की कीमतें बढ़ा दी। इसके अलावा अब शराब कांच की जगह प्लास्टिक की बोतलों में बिकेगा। हर साल बढ़ती शराब की बिक्री को देखते हुए आने वाले दिनों में पर्यावरण को भी बड़ी मात्रा में प्लास्टिक वेस्ट झेलना पड़ेगा।

इस तारीख के बाद नहीं चलेगा फेसबुक….

दुनिया पर मंडरा रहा है यह जानलेवा खतरा,भारत सहित दुनिया के कई देश हैं परेशान

 राज्य शासन ने नए वित्तीय वर्ष में शराब की कीमतों को प्रति बोतल 50 रूपए तक बढ़ा दिया है।   कुछ दिनों में देशी शराब अब कांच की जगह प्लास्टिक की बोतलों में बिकेगी।  इसके साथ ही बोतलों पर भी अब नई कीमत का स्टीकर लगा रहेगा। जिसके बारे में अधिकारियों का दावा है कि इससे ओवर रेट पर रोक लग सकेगी।

ये है दुनिया का सबसे महंगा बर्गर, कीमत जानकर चौक जाएंगे आप….

हाल ही में खोजा गया मानव शरीर का ये अज्ञात अंग,जाने शरीर के उस नए ‘अंग’ के बारे में..

आबकारी महकमे ने ही राज्य में जितने भी अहाते चल रहे है वहां प्लास्टिक पानी पाउच और डिस्पोजेबल ग्लास को बैन कर रखा है। यही वजह है कि शराब दुकानों के आसपास पान ठेले, अंडा, मिक्सचर दुकान वाले पानी पाउच और डिस्पोजेबल ग्लास बेचते है। इसके विपरित विभाग ही अब प्लास्टिक की बोतल में शराब बेचने की तैयारी में है। इससे डैमेच से होने वाला नुकसान बच जाएगा लेकिन प्लास्टिक की बोतलों से कैंसर और पर्यावरण प्रदूषण का खतरा बढ़ जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि सभी प्लास्टिक बाॅटल डिस्पोज नहीं होते है।

पेटीएम दे रहा है रोज इतने रुपये कामने का सबसे बड़ा मौका ,ऐसे करें

टीवी देखने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी,फ्री में मिल रहा ये प्लान…

नए वित्तीय वर्ष से उत्पाद नियम में हुए परिवर्तन के कारण आबकारी विभाग में बदलाव होने जा रहा है। बदली नीति में देशी शराब की पैकिंग व्यवस्था को मजबूत करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत आबकारी नीति में बदलाव से संबंधित मसौदे को विभाग ने राज्य शासन के पास भेज दिया है। नई नीति के लागू होने के बाद देशी शराब की पैकिंग कांच के बोतलों के साथ ही प्लास्टिक बोतलों में शुरू हो जाएगी। शराब की यह बोतल 750 एमएल, 375 एमएल और 180 एमएल की होगी।

कबाब खाने से हुई मौत,आप न करें यह भूल

अब कार की सुरक्षा करेगी ये डिवाइस रखेगा अब हर जगह नजर….

देशी शराब की यह बोतल 750 एमएल, 375 एमएल और 180 एमएल की मिलेगी इसका रंग अलग-अलग होगा। यह रंग शराब में मौजूद स्प्रीट की अलग-अलग मात्रा को दर्शाएगा। यह मात्रा 40, 60 और 75 यूपी (अंडर प्रूफ यानी पानी मिला हुआ) होगा। 40 यूबी का मतलब 60 प्रतिशत स्प्रीट और 40 प्रतिशत पानी होगी। इस स्प्रीट अनुपात के कारण कम यूपी की शराब में अधिक जबकि अधिक यूपी की शराब में कम नशा होगा। गौरतलब है कि वर्तमान में पानी जैसी देशी शराब मिलती रहेगी। उसे सादा कहा जाएगा जबकि रंग वाली शराब को सुगंधित। सुगंधित शराब मसालेदार का बदला रूप होगा। दोनो शराब एक ही दुकान से मिलेगी। जानकारों के अनुसार मांग पर दोनों उपलब्ध कराया जाएगा।

रेलवे ने किया बड़ा बदलाव,यात्रियों को होगा फायदा…

इस देश के नोट पर छपती है भगवान गणेश की फोटो…

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com