सड़कों पर उतरे हजारों लोगों को देखकर रुक गए अखिलेश यादव

jaigurudev-rally-5623139e4be40_exlstमुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार शाम लखनऊ शहर की सबसे बड़ी मानव शृंखला देखकर अपनी फ्लीट रुकवा दी। फ्लीट रुकते ही ट्रैफिक अफसरों के होश उड़ गए और सुरक्षाकर्मी भी अलर्ट हो गए।

दरअसल, गौतमपल्ली में लालबत्ती चौराहे के पास से जय गुरुदेव के भक्तों की करीब 10 किमी लंबी पदयात्रा गुजर रही थी। सुरक्षाकर्मियों को किनारे कर सीएम आगे बढ़े और भक्तों से बात कर उनका हाल पूछा।

करीब दो मिनट बाद फ्लीट के रवाना होने पर ट्रैफिक अफसरों ने राहत की सांस ली। इस दौरान, जय गुरुदेव भक्तों ने सीएम को अपने बीच देख उनकी फोटो खींची। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक , मुख्यमंत्री भोपाल से शाम करीब साढ़े चार बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे थे। वहां से वे अपने आवास लौट रहे थे। भक्तों ने सीएम को आते देख हाथ हिलाना शुरू कर दिया। यह देख मुख्यमंत्री ने फ्लीट रुकवा दी।

जयगुरुदेव के भक्तों ने शाकाहार को प्रचारित व प्रसारित करने के लिए शनिवार को सूबे की राजधानी लखनऊ में 40 किलोमीटर लंबी पदयात्रा निकाली। स्मृति उपवन में जयगुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था की ओर से आयोजित तीन दिवसीय शाकाहार-सदाचार मद्यनिषेध सत्संग महासम्मेलन के दूसरे दिन जयगुरुदेव के उत्तराधिकारी पंकज जी महराज के नेतृत्व में निकली इस पदयात्रा में 60 हजार से अधिक श्रद्धालु शामिल हुए।

सुबह करीब साढ़े दस बजे स्मृति उपवन से शुरू हुई पदयात्रा बंगला बाजार, केकेसी, हुसैनगंज, विधानसभा, हजरतगंज, राजभवन, कैण्ट, तेलीबाग होते हुए वापस स्मृति उपवन पर समाप्त हुई।

संस्था के महामंत्री रामकृष्ण यादव ने बताया कि महासम्मेलन में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखण्ड, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब सहित करीब दर्जनभर प्रदेशों से हजारों श्रद्धालु यहां पहुंचे हैं।

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com