समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -05.06.2017

लखनऊ ,05.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

एनडीटीवी के संस्थापक प्रणव रॉय के घर, सीबीआई की छापेमारी, कहा-झूठे केस में फंसाया जा रहा

नई दिल्ली, एनडीटीवी के संस्थापक प्रणव रॉय के दिल्ली और देहरादून स्थित आवास पर सीबीआई  ने छापेमारी की। सीबीआई प्रवक्ता आर.के.गौड़ ने बताया, दिल्ली और देहरादून सहित चार स्थानों पर तलाशी की गई। सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक को कथित तौर पर 48 करोड़ रूपए का नुकसान पहुंचाने के मामले में रॉय और उनकी पत्नी राधिका और आरआरपीआर होल्डिंग्स के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। सीबीआई के छापे पर एनडीटीवी ने कहा है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

45 वर्ष के हुये, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल ने घर जाकर दी बधाई

लखनऊ,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज 45 वर्ष के हो गए.  राज्यपाल राम नाईक ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गुलदस्ता भेंट किया और जन्मदिन की बधाई दी.  राजभवन से जारी एक बयान के अनुसार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आखिर एेसा क्या हुआ कि अखिलेश यादव, आंध्र प्रदेश में बसने की बात कह गये ?

गुंटूर, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की  आंध्र प्रदेश  चुनावी दौरे मे आखिर एेसा क्या हो गया कि  उन्हें उत्तर प्रदेश छोड़कर आंध्र प्रदेश में बसने को सोंचना पड़ा। दरअसल, गुंटूर में अपनी यात्रा के दौरान मिले प्यार और स्नेह से आह्लादित समाजवादी पार्टी के नेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मजाकिया लहजे में कहा कि लगता है कि उन्हें,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

देखिये, संसद मे सांसदों की उपस्थिति, कौन नम्बर वन और कौन फिसड्डी

नई दिल्ली, संसद में उपस्थिति के मामले में केवल पांच सांसदों का रिकार्ड सौ फीसद रहा है। आंकड़े एकत्र करने वाली संस्था, पीआरएस के अनुसार पिछले तीन साल के दौरान, 133 यानी 25% सांसदों की उपस्थिति 90% रही। राज्यसभा और लोकसभा दोनों में सांसदों की उपस्थिति का नेशनल एवरेज 80% रहा।  डाटा के मुताबिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भगवान वेंकटेश्वर से किया वादा मोदी ने तोड़ दिया- राहुल गांधी

गुंटूर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस की अगुवाई वाला यूपीए 2019 के लोकसभा चुनाव में यदि सत्ता में आता है तो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा  दिया जाएगा। उन्होंने मौजूदा एनडीए सरकार द्वारा आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी के बरेली में बस और ट्रक में भिड़ंत, बस में लगी आग, 22 की मौत

रेली, उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में आज सुबह हुए एक लोमहर्षक हादसे में ट्रक और बस की टक्कर से लगी आग में झुलसकर 22 लोगों की मौत हो गयी जबकि 15 अन्य घायल हो गये। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने यहां बताया कि रविवार देर रात करीब दो बजे गोंडा डिपो की बस दिल्ली से लौट रही थी। बस चालक लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर सम्भवतः कुछ भ्रमित होकर बस को गलत तरफ ले गया। तभी इंवर्टिस मोड़ पर लखनऊ की तरफ से तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक की बस से जबर्दस्त टक्कर हो गयी। उन्होंने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रणय रॉय-सीबीआई छापेमारी, विपक्ष ने बताया केंद्र की तानाशाही

नई दिल्ली, सीबीआई के वरिष्ठ पत्रकार और एनडीटीवी के संस्थापक और मालिक प्रणय रॉय के आवास पर छापा मारने को लेकर राजनीतिक पार्टी ने इसे गलत बताते हुए तानाशाही करार दिया है। वहीं एनडीटीवी ने कहा इसके खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस ने कहा कि मीडिया जानती है देश में क्या चल रहा है और मीडिया को निर्णय करना है कि क्या सही है और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दलित संगठन के वास्ते धन जुटाने के लिए भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज

मुजफ्फरनगर,  उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के शुक्रताल इलाके में दलित संगठन के वास्ते धन जुटाने के लिए भीम आर्मी के अनेक कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया गया है। बताया जाता है कि भीम आर्मी से जुड़े कार्यकर्ताओं ने यहां लोगों के बीच पर्चे बांटे और उनसे 14 जून को जिले के रठेरी गांव में होने वाली एक पंचायत में शामिल होने की अपील की। पुलिस ने  शुक्रताल में भीम आर्मी के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रधानमंत्री ने की बरेली हादसे के पीड़ितों को आर्थिक सहायता की घोषणा

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के बरेली में बस हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने शोक संदेश में कहा कि बरेली में बस दुर्घटना दिल दहला देने वाली है। उन्होंने कहा कि हादसे में लोगों की मृत्यु पर मैं दुख जताता हूं और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। पीएमओ ने बरेली में हुई दुर्घटना पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पृथ्वी को बेहतर ग्रह बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं- प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पृथ्वी को एक बेहतर ग्रह बनाने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काम कर रहे लोगों को सलाम भी किया। मोदी ने कहा कि इस साल की थीम लोगों को प्रकृति से जोड़ना कुछ और नहीं बल्कि अपने आप से जुड़ने का तरीका थी। उन्होंने ट्वीट किया,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में पारा 48 डिग्री पहुंचा

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में लू के कहर से राहत मिलती नहीं दिख रही है। यहां तापमान रिकॉर्ड स्तर तक बढ़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को यहां तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया। बांदा में सर्वाधिक गर्मी रही, यहां तापमान 48 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि महोबा में भी रविवार को पारा चढ़ा रहा, यहां तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। लखनऊ में 45.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जो अधिकतम तापमान से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com