Breaking News

सेक्युलर और समाजवादी रास्ता ही विकास का वास्तविक रास्ता -अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री CM BAreillyअखिलेश यादव ने कहा है कि सेक्युलर और समाजवादी रास्ता ही विकास का वास्तविक रास्ता हो सकता है। प्रदेश की समाजवादी सरकार का लक्ष्य उत्तर प्रदेश को खुशहाली व तरक्की के रास्ते पर ले जाना है। पिछले साढ़े तीन साल के समय में समाजवादी सरकार प्रदेश को बहुत आगे ले आयी है। राज्य की स्थिति में काफी सकारात्मक बदलाव आया है। उत्तर प्रदेश ने वर्तमान में अनेक राज्यों को विकास गतिविधियों के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है। मुख्यमंत्री आज जनपद बरेली के इज्जतनगर स्थित रेलवे के स्पोट्र्स स्टेडियम में बरेली-बागेश्वर स्टेट हाईवे-37 के तहत बरेली से बहेड़ी तक पी0पी0पी0 माॅडल पर नवनिर्मित 4-लेन सड़क के लोकार्पण समारोह में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।
बरेली-बागेश्वर स्टेट हाईवे-37 के तहत बरेली से बहेड़ी तक के नवनिर्मित मार्ग के लोकार्पण समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर स्पीड को दो गुना कर दिया जाये तो अर्थव्यवस्था की गति तीन गुना हो जाती है अर्थात रफ्तार बढ़ने से खुशहाली और तरक्की की रफ्तार भी बढ़ जाती है। प्रदेश सरकार ने जिन सड़कों का शिलान्यास किया था वे अब पूरी होने लगी हैं और उनका उद्घाटन भी होने लगा है। समाजवादी सरकार सभी जिला मुख्यालयों को 4-लेन सड़कों से जोड़ने की योजना पर काम कर रही है। प्रदेश में अनेक जगहों पर 4-लेन सड़क बनायी जा रही है। समाजवादियों को एक और मौका मिलने पर प्रदेश के सारे जनपद 4-लेन की सड़कों से जुड़ जायेंगे।
मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार शहरों और गांवों के बीच संतुलन बनाकर विकास कार्य कर रही है। लोहिया आवास योजना के तहत गांव के गरीबों के लिए अच्छे आवास बनाये जा रहे हैं। समाजवादी पेंशन योजना के तहत गरीब महिलाओं को बिना किसी भेदभाव के आर्थिक सहायता मुहैया करायी जा रही है। पानी का इंतजाम भी किया जा रहा है। किसानों को भी सुविधा पहुंचायी गयी है। सिंचाई हेतु पानी मुफ्त किया गया है। कृषक दुर्घटना बीमा राशि को बढ़ाकर 05 लाख रुपये कर दिया गया है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com