Breaking News

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नकल करने की खोली पोल

Akhilesh-Yadav_Narendra-Modi-580x395सिद्धार्थनगर/ संतकबीरनगर ,  विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के प्रचार के अंतिम दिन सिद्धार्थनगर में रैली करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उनके नकल करने की पोल खोल दी.

उन्होंने कहा, ‘पास करने के लिए परीक्षा में किसने थोड़ी-बहुत नकल नहीं की… अपने हाथ उठाएं और मुझे बताएं कि बचपन में पास करने के लिए किसने नकल नहीं की… प्रधानमंत्री जी, आप भी किसी और चीज की नकल कर रहे हैं.’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि हर कोई नकल करके पास हो रहा है… यहां तक कि टॉपर भी.’ गोंडा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुएप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि परीक्षा में बड़े पैमाने पर नकल कराने के लिए ठेके दिए जा रहे हैं.

सिद्धार्थनगर और संतकबीरनगर में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, ‘प्रधानमंत्री जी, आप भी तो नकल कर रहे हैं. हमें पढ़ाई में नकल की बात बता रहे हो आप कि हम पढ़ाई की नकल कर रहे हैं. कपड़े पहनने की नकल कौन कर रहा है बताओ.’ उन्होंने कहा, ‘एक बड़ा आदमी है, जिसने अपना नाम छपा सूट पहना था… मैं भाजपा के लोगों से पूछना चाहता हूं कि अपना नाम छपा सूट किसने पहना था… मुझे लगता है नकल आप लोगों ने भी की है.’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘प्रधानमंत्री की ओर से नकल करने का उदाहरण उस वक्त सामने आया जब अमेरिकी राष्ट्रपति भारत आए थे. उन्होंने जो सूट पहना था उस पर उनका नाम अंकित था. प्रधानमंत्री (मोदी) ने किसकी नकल की थी?’ गौरतलब है कि 2015 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान मोदी ने ऐसा सूट पहना था जिन पर उनका नाम बारीक अक्षरों में अंकित था. इस सूट ने राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया था. बाद में इस सूट की नीलामी 4.31 करोड़ रुपये में की गई थी. अखिलेश ने यह भी कहा कि भाजपा ने सपा के चुनाव घोषणापत्र की भी नकल की है. हमारे वादों की नकल भाजपा ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *