Breaking News

अब पता चला क्यों नोटबंदी के खिलाफ थीं ममता- भाजपा

नई दिल्ली, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला करते हुए भाजपा ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस 2013-14 में राजनीतिक अभियानों पर किये गये 24 करोड़ रुपये से अधिक के खर्च का हिसाब नहीं दे रही है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष से धन के स्रोत पर स्थिति साफ करने को कहा। उन्होंने कहा कि अब साफ हो गया है कि ममता बनर्जी नोटबंदी के खिलाफ क्यों थीं।

गोयल ने कहा कि चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार राजनीतिक दलों को अपने खर्चों का हिसाब देना होगा, भले ही वे किसी तीसरे पक्ष से पैसा प्राप्त कर रहे हों। उन्होंने एक खबर के हवाले से कहा कि आयकर विभाग ने तृणमूल कांग्रेस को एक नोटिस भेजा है। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार काले धन और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने तथा पारदर्शिता बढ़ाने के लिए कदम उठा रही है और हमें अब पता चल गया है कि कुछ पार्टियां पारदर्शिता और नोटबंदी के खिलाफ क्यों थीं।

गोयल ने कहा कि जहां तक पारदर्शिता की बात है तो देश के सभी राजनीतिक दलों को भाजपा के उदाहरण का अनुकरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को धर्मनिरपेक्षता और प्रेस की आजादी की आड़ में हर विषय की जांच को राजनीतिक रूप नहीं देना चाहिए।