Breaking News

अमित शाह बताएं कि केन्द्र ने कब दिये एक लाख करोड़, अन्यथा यूपी की जनता से मांगें माफी- शिवपाल सिंह यादव

amit-shah-vs-shivpal-yadavलखनऊ,  समाजवादी पार्टी  ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर पलटवार करते हुए आज कहा कि शाह केन्द्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को एक लाख करोड़ रुपये दिये जाने के सिलसिले में श्वेत-पत्र जारी करें, अन्यथा जनता से माफी मांगें।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आरोप लगाया कि अमित शाह उत्तर प्रदेश की जनता को बरगलाने आते हैं और उन्हें झूठ का धुंध फैलाने में महारत हासिल है। उन्होंने कहा कि शाह बताएं कि केन्द्र ने राज्य सरकार को एक लाख करोड़ रुपये कब और किस मद में दिया। वह इस बारे में श्वेत पत्र जारी करवायें, अन्यथा इस झूठे प्रचार के लिए प्रदेश की जनता से माफी मांगें।

अमित शाह ने लखनऊ में आयोजित रैली में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गयीं योजनाएं आम जनता तक नहीं पहुंच रही हैं। मोदी पैसा भेज रहे हैं, मगर बीच में चाचा- भतीजे में पैसा बंट जा रहा है। गरीब बेचारा वहीं का वहीं रह जा रहा है।’ उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री बनते ही मोदी ने उत्तर प्रदेश का आवंटन एक लाख करोड़ रूपये सालाना बढ़ा दिया। अखिलेश बताएं कि दो साल से आपका आवंटन एक लाख करोड़ रूपये बढ़ा है तो उत्तर प्रदेश में विकास क्यों नहीं?

यादव ने कहा कि सच्चाई यह है कि जब से नीति आयोग बना है, उत्तर प्रदेश को उसके हिस्से की भी राशि नहीं मिली। प्रदेश को 9000 करोड़ रुपये का प्रत्यक्ष नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने बाढ़ और सूखे के दौरान आपदा राहत में भी यथोचित मदद नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *