Breaking News

अमृत भारत स्टेशन योजना के कार्यों का शिलान्यास करेंगे PM मोदी

फर्रुखाबाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह अगस्त को पूर्वोत्तर रेलवे के फर्रुखाबाद जंक्शन स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के कार्यों का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे।

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर मंडल के रेल प्रवक्ता राजेंद्र सिंह ने मंगलवार को बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 16.85 करोड़ की लागत से स्टेशन का सौन्दर्यीकरण होगा। फर्रुखाबाद जंक्शन स्टेशन कानपुर मंडल का एक प्रमुख हिस्सा है जिसका नाम मुगलकालीन बादशाह फर्रूखशियर के नाम से रखा गया है। जिले में प्रमुख तीर्थ स्थल कम्पिल, संकिसा, पांचाल घाट, महाभारत कालीन,पांडेश्वर नाथ मंदिर आदि हैं। फर्रुखाबाद स्टेशन से हर रोज करीब 42 ट्रेन गुजरती है और यहां से औसतन 20 से 22 हजार यात्रियों का प्रतिदिन आवागमन होता है ।

रेल सूत्रों के अनुसार अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत फर्रुखाबाद जंक्शन स्टेशन के सौंदरीकरण किए जाने के प्रस्तावित कार्यक्रमों में, रेल प्रतीक्षालय कक्ष,रिटायरिंग रूम,शौचालय,ब्लॉक को विकसित किया जाएगा। इसके साथ ही पुरानी बुकिंग विंडो (पीआरएस) हाल को नवीनीकरण करके, इस भवन मे, प्लेटफार्म नंबर चार और पांच के मध्य चल रहे रेलवे सुरक्षा बल थाने को स्थानांतरित किया जाएगा।