Breaking News

अयोध्या में कारसेवकों कीे श्रद्धांजलि सभा पर रोक

उत्तर प्र्रदेष मे माहौल बिगाड़ने की आशंका के कारण प्रशासन ने अयोध्या के कारसेवकपुरम में कारसेवकों को श्रद्धांजलि देने के लिए होने वाली सभा पर रोक लगा दी है। आज शाम को सभा रखी गई थी। प्रशासन ने नया कार्यक्रम होने, निषेधाज्ञा लागू होने और माहौल बिगड़ने की आशंका जताते हुए रोक का आदेश जारी किया है।
कारसेवकपुरम में 30 अक्तूबर और दो नवंबर 1990 को कोठारी बंधुओं और दूसरे कारसेवकों की मौत के 25 साल पूरा होने पर श्रद्धांजलि सभा रखी गई थी। कोठारी बंधु सेवा ट्रस्ट के इस कार्यक्रम में कारसेवकों को श्रद्धांजलि दी जानी थी। कार्यक्रम के लिए शाम 4 बजे का वक्त तय किया गया था।
इसमें केंद्रीय मंत्री उमा भारती, राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास, विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक अशोक सिंघल, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, सांसद महंत आदित्यनाथ और आचार्य धर्मेंद्र सहित कई दिग्गज धर्माचार्यों और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेताओं के शामिल होने की खबर थी। वीएचपी ने सभा पर रोक के बाद आरोप लगाया है कि यूपी सरकार मुसलमानों को खुश करने के लिए ऐसा कर रही है। विहिप और बीजेपी इस कार्यक्रम को प्रतिष्ठा का सवाल बता रही है।