Breaking News

अश्विन अपने राज कभी नहीं खोलते- जाम्पा

ashwin_145069667835_650x425_122115045341सिडनी,  भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट दौरे के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाने की जद्दोजहद में लगे स्पिन गेंदबाज एडम जाम्पा का कहना है कि टेस्ट में मौजूदा नंबर-1 गेंदबाज भारत के रविचंद्रन अश्विन अपनी गेंदबाजी का राज नहीं खोलते। जाम्पा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अश्विन के साथ राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स टीम के लिए खेल चुके हैं, जिसमें आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ भी थे।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट पर सोमवार को जाम्पा के हवाले से कहा गया है, मेरे खयाल से अश्विन अभ्यास के दौरान नेट्स में जिस तरह गेंदबाजी करते हैं, आप स्मिथ या किसी अन्य गैर-भारतीय खिलाड़ी से भी पूछ सकते हैं, उससे आप नहीं जान सकते कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वह आपके खिलाफ किस तरह की गेंदबाजी करने वाले हैं। मुझे एक अभ्यास सत्र अच्छी तरह याद है जब अश्विन ने एक घंटे तक लगातार स्मिथ को लेग स्पिन गेंदें ही डाली थीं। जाम्पा ने कहा, मुझे नहीं लगता कि अश्विन अपनी गेंदबाजी के बारे में ज्यादा खुलासा करना चाहते हैं।

जाम्पा की तुलना अक्सर तेज गति से स्पिन गेंदबाजी करने वाले दिग्गज भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले से की जाती रही है। कुंबले की ही तरह जाम्पा की भी गेंद को स्पिन कराने में अक्षमता को लेकर आलोचना होती रही है, लेकिन उन्हें इन आलोचनाओं से खास फर्क नहीं पड़ता। जाम्पा ने कहा, मुझे पता है कि बहुत से लोगों का आरोप है कि मैं ज्यादा स्पिन नहीं करा पाता। मुझे वास्तव में इससे ज्यादा फर्क नहीं लगता कि गेंद बल्ले के नीच से जा रही है, ऊपर से जा रही है या बगल से निकल रही है। लोग मेरी स्पिन क्षमता को लेकर आलोचना करते रहे हैं, लेकिन गेंद को सिर्फ स्पिन कराने की बजाय विकेट चटकाने के और भी तरीके हो सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *