Breaking News

आजमगढ़ मोदी नहीं आये, क्योंकि यहां सपा सभी सीटें जीत रही-अखिलेश यादव

akhilesh-yadav_650x400_61487479682आजमगढ़,  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कल तक विधानसभा चुनाव में 300 सीटें जीतने का दम भरने वाले मोदी और भाजपा के लोग अब गठबंधन की सरकार की बातें करने लगे हैं। अखिलेश ने यहां सपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभाओं में कहा कि आजमगढ़ में मोदी इसलिये नहीं आये क्योंकि उन्हें मालूम हो गया है कि यहां की सभी 10 सीटें सपा जीत रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि पहले तो प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी के लोग कहते थे कि भाजपा 300 सीटें जीतकर आएगी। मऊ तक चुनाव आते-आते वे कह रहे हैं कि गठबंधन की सरकार बनेगी।अब आजमगढ़ में मोदी इसलिये नहीं आये क्योंकि उन्हें मालूम हो गया है कि यहां की सभी 10 सीटें सपा जीत रही है।

सपा अध्यक्ष का इशारा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सोमवार (27 फरवरी) को मऊ में अपनी रैली में दिये गये उस बयान की तरफ था, जिसमें उन्होंने सपा और बसपा पर त्रिशंकु विधानसभा बनाने का खेल खेलने का आरोप लगाया था। इसके अलावा केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने भी सोमवार को गोरखपुर में कहा था कि अगर भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है तो बसपा को उसे समर्थन देना चाहिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। जाहिर है कि इससे जनता का भविष्य भी जुड़ा है। मैंने भाजपा और प्रधानमंत्री से कहा कि जिस जिले में उनका कार्यक्रम हो तो बताएं कि वहां के लिये उनकी सरकार ने क्या काम किया है। तीन साल गुजर गये, मगर कोई भी काम बताने की हिम्मत नहीं जुटा पाये। उन्होंने गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार नोटबंदी के बाद सामने आये कालेधन के आंकड़ों को छुपाकर ‘बड़े लोगों’ को लाभ पहुंचाने की कोशिश कर रही है।

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा के लोग नोटबंदी के नाम पर देश को गुमराह कर रहे हैं। वे नोटबंदी से किसको फायदा हुआ, इस पर बहस के लिये जगह तय कर लें। उन्होंने कहा ‘इन लोगों ने पूरे देश को गुमराह करके अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया। हम कहते हैं कि अब तो हिसाब दे दो कि नोटबंदी के बाद कितना काला धन सामने आया, मगर अब तक कोई हिसाब नहीं दिया। इसका मतलब है कि वे कोई ना कोई बात छुपा रहे हैं ।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *