Breaking News

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी……

नई दिल्ली, केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी की बात है. केंद्रीय कैबिनेट ने शाम को हुई अपनी बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों के भत्तों में बदलाव को मंजूरी दे दी. केंद्रीय कैबिनेट के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पत्रकारों को बताया कि केंद्रीय कर्मचारियों के भत्तों पर सातवें वेतन आयोग के सुझाव मंजूर कर लिए गए हैं.

मिले शिवपाल और योगी,हो सकता है बड़ा धमाका

आजम खान ने किया सवाल- कहां लिए जा रहे हो मुल्क को ?

वित्‍त मंत्री ने बताया कि सेना के लिए जो शांति इलाके में हैं, उन्हें राशन की राशि नकद में दी जाएगी. सियाचिन भत्ता जो उच्चतर है, 31,500 के स्थान पर 42,500 रुपये दिया जाएगा. इसके साथ ही तकनीकी भत्ते में पुर्नगठन किया गया है. स्पेशल फोर्स के भत्ते भी बढ़ाए गए हैं. पेशनरों के 500 रुपये के चिकित्सा भत्ते को दोगुना यानि 1, 000 रुपये किया गया है.अब सरकारी खजाने पर कुल 30,748.23 करोड़ का भार पड़ेगा. ये सिफारिशें एक जुलाई 2017 से लागू होंगी.

प्रधानमंत्री मोदी को भायी, साइकिल की सवारी

देखिये, कैसे की एक बच्ची ने पुलिस के भ्रष्टाचार की शिकायत, आईजी से

मकान किराये भत्ते को लेकर X,Y,Z श्रेणी के शहरों के बारे में आयोग ने बेसिक वेतन के हिसाब से 24 फीसदी, 16 और 8 फीसदी की सिफारिश की थी. जब महंगाई भत्ता 25 फीसदी तक पहुंचेगा तो यह 27, 18 और 9 फीसदी हो जाएगा. जब महंगाई भत्ता 50 फीसदी होगा तो यह दर 30, 20 और 10 फीसदी हो जाएगी और निम्न श्रेणी के कर्मचारियों के लिए इस प्रतिशत के अलावा एक अलग श्रेणी भी तय होगी जो न्यूनतम HRA तय करेगा… यह श्रेणी है- 5,400, 3,600 और 1,800 रुपये (यह न्यूनतम होगा). इसके बाद जो प्रतिशत ज्यादा बनाता है तो ज्यादा भत्ता होगा.

भ्रष्टाचार के आरोपों मे 39 आईएएस जांच के घेरे में, अफसरों को मिल सकती है अनिवार्य सेवानिवृत्ति

पकड़ा गया, योगी सरकार का सफेद झूठ, अपराध कम नही, बेतहाशा बढ़े….