Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 09 फरवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से खाली हुई गोरखपुर और फूलपुर लोक सभा सीटों के लिए उपचुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है. चुनाव आयोग ने आज उपचुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है.गोरखपुर और फूलपुर में मतदान 11 मार्च को होंगे और मतों की गिनती 14 मार्च को होगी. 

लखनऊ,बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती अब पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए पूरी तरह जुट गई हैं इसके लिए उन्होनें नई रणनीति बनाई है.  नई रणनीति के अंतर्गत मायावती अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करेगी. इसका पहला वो  प्रयोग कर्नाटक  में पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा की पार्टी के साथ गठबंधन करने जा रही है. यूपी में भी गठबंधन के लिए उन्होनें ना नही कहा है जैसे की मीडिया में प्रचारित किया जा रहा है.

अगरतला, कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  पर जमकर हमला बोला.कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने पीएम मोदी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और त्रिपुरा मामलों के प्रभारी महासचिव सी पी जोशी ने मोदी पर पलटवार करते हुए पत्रकारों से कहा, ‘‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री की तरह नहीं बल्कि भाजपा के नेता की तरह बात की।

लखनऊ ,  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी कमजोर पिछड़ों की ताकत बनकर, सोती भाजपा सरकार को जगाएंगी और किसान, बेरोजगार, मंहगाई और बिगड़ी कानून व्यवस्था से त्रस्त जनता के हितों के लिए संघर्ष करती रहेगी।

नई दिल्ली , मोदी सरकार के चर्चित मंत्री पर दलित व्यक्ति की जमीन को फर्जीवाड़ा कर बेचने और दलित को मारने धमकाने के आरोप मे कोर्ट के आदेश पर एफ आई आर दर्ज हुई है। बिहार में पटना जिले के दानापुर की एक अदालत के निर्देश पर केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरिराज सिंह समेत 33 लोगों के खिलाफ दानापुर थाना में जमीन फर्जीवाड़े को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

अयोध्या , अगर आप यह सोंचतें हैं कि भारतीय न्यायपालिका की लचर व्यवस्था का शिकार केवल आम आदमी  है, तो आप बिल्कुल गलत सोंच रखतें हैं।  सामान्यजन को कौन कहे,  यहां तो रामलला भी 69 वर्षों से न्याय मिलने की आस में हैं। लेकिन अभी तक उन्हे न्याय नही मिला है, तो सोंचिये एक आम आदमी को कब न्याय मिलता होगा ?

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज भाजपा सांसदों से केंद्रीय बजट में घोषित कल्याण योजनाओं की जानकारी आम लोगों के बीच पहुंचाने को कहा, साथ ही इस बात पर जोर दिया कि इन योजनाओं को लोकप्रिय बनाना एवं प्रचार प्रसार करना आगामी चुनाव में उनकी जीत की कुंजी साबित होगी ।