Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 14 फरवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

इलाहाबाद, समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा भेजे गए पांच लाख रूपए का चेक एलएलबी के मृतक दलित छात्र की मां को सौंपा गया.  सपा के मीडिया प्रभारी दानबहादुर सिंह मधुर ने बताया कि पार्टी महासचिव एवं पूर्वमंत्री इन्द्रजीत सरोज, पूर्वमंत्री मुनीर अहमद, सपा जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति सिंह यादव सहित पार्टी के कई नेता दिवंगत छात्र दिलीप सरोज के घर प्रतापगढ़ पहुंचे.

नयी दिल्ली, केंद्र की मोदी सरकार के कार्यकाल का अब बस एक साल और बचा है, तब उन्हे अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के कल्याण का ख्याल आ रहा है। केंद्र ने अन्य पिछड़ा वर्ग  के कल्याण हेतु इस साल बजट में 41 प्रतिशत आवंटन बढ़ा दिया है। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने बताया  कि केंद्र ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के कल्याण पर ध्यान केंद्रित करते हुए इस वर्ग के लिए बजट में 41 प्रतिशत आवंटन बढ़ा दिया है।

आजमगढ़, बहुजन समाज पार्टी की जिला स्तरीय कार्यकर्ता समीक्षा बैठक शहर के एक मैरेज हाल में आयोजित की गई. इसमें उन्होने अपना लोकसभा  घोषित  किया.बहुजन समाज पार्टी की जिला स्तरीय कार्यकर्ता बैठक में मुख्य अतिथि और मुख्य जोन इंचार्ज डा. रामकुमार कुरील द्वारा बहुजन समाज पार्टी  की अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर पूर्व मंत्री घूरा राम को लालगंज सुरक्षित लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी घोषित किया गया.

नई दिल्ली,  उत्तराखंड में भारत नेपाल सीमा पर बनने वाले पंचेश्वर बांध के बारे में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि सरकार को चाहिए कि वह डूब क्षेत्र के लोगों को विश्वास में लेकर उनकी आशंकाओं का निराकरण करे। ‘पंचेश्वर बांध प्रभावित समिति’ की तरफ से ‘‘पंचेश्वर बांध प्रभाव’’ विषय पर यहां आयोजित चर्चा को पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता संबोधित कर रहे थे।

नई दिल्ली,  भारत के प्रथम उद्यमियों में शुमार एमबीडी के फाउंडर  अशोक कुमार मल्होत्रा को इंटरनेशनल पब्लिशर्स कांग्रेस ने ‘पब्लिशिंग आइकॉन’ की उपाधि से सम्मानित किया। इस कार्यक्रम को इंडियन पब्लिशर्स एसोसिएशन  और फेडरेशन ऑफ़ इंडियन पब्लिशर्स  ने आयोजित किया था। इंटरनेशनल पब्लिशर्स कांग्रेस का उद्घोष है कि, भविष्य को आकार देने के लिए अभिनव-अनुभव मिलता है।

नयी दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि यदि सरकार अपने संसाधनों का इस्तेमाल बच्चों की भलाई या गुमशुदा बच्चों को खोजने के लिये नहीं करती है तो दुनिया में प्रौद्योगिकी ताकत के रूप में भारत का दर्जा सिर्फ कागजों पर ही सिमट कर रह जायेगा। शीर्ष अदालत ने किशोर न्याय बोर्ड और बाल कल्याण समितियों में प्रौद्योगिकी के प्रयोग की आवश्यकता पर जोर देते हुये कहा कि वह यह जानकारी दुखी है 

हैदराबाद, रातों-रात इंटरनेट सेंसेशन बनीं मलयाली ऐक्ट्रेस प्रिया प्रकाश अब मुश्किलों में घिर गई हैं। जिस गाने से प्रिया ने सबका दिल जीता था, वही गाना अब उनके लिए मुसीबत बनता दिख रहा है। हैदराबाद में कुछ युवाओं ने वायरल गाने को धर्म विशेष की संवेदना आहत करने वाला बताते हुए प्रिया प्रकाश और प्रोड्यूसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

नई दिल्ली,  जहां एक तरफ देश में तीसरे लिंग को बराबरी का दर्जा दिए जाने की चर्चाएं चल रही हैं और सुप्रीम कोर्ट ने भी उनके लिंग को पहचान देने के निर्देश दिए हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ विमानन कंपनी एयर इंडिया के एक ट्रांसजेंडर को नौकरी देने से मना करने के बाद उसने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र लिखकर ‘इच्छा मृत्यु’ दिए जाने की दरख्वास्त की है।