Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 21 दिसम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नई दिल्ली, टू-जी स्पेक्ट्रम मामले में कोर्ट ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि सरकारी वकील आरोप साबित नहीं कर पाए. जज ओपी सैनी ने कहा कि अभियोजन पक्ष यह साबित करने में नाकाम रहा है कि दो पक्षों के बीच पैसे का लेन देन हुआ है.कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी को अब माफी मांगना चाहिये।

नई दिल्ली, दिल्ली हाई कोर्ट ने रोहिणी के एक आश्रम में बच्चियों और महिलाओं को कथित रूप से बंधक बनाकर रखे जाने के मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। CBI से तीन हफ्तों के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। हाईकोर्ट के निर्देश पर मंगलवार देर रात आश्रम की जांच करने पहुंची महिला आयोग और दिल्ली पुलिस की टीम को मिले वीडियो में यह बात सामने आई।

नई दिल्ली, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने  भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि युवाओं को विवाह करने या विवाह स्थल तय करने से पहले भगवा दल से पूछना चाहिए. उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय में आयी है जब कल मध्य प्रदेश के एक विधायक ने क्रिकेटर विराट कोहली एवं अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के भारत में विवाह नहीं करने पर उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाया था.

लखनऊ, यूपी विधानसभा में यूपीकोका पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने इसका खुला विरोध किया है. सपा, बसपा और कांग्रेस ने इसे काला कानून करार देते हुए कहा है कि खुद बीजेपी ने 2007 में ऐसे ही कानून का विरोध किया था. समाजवादी पार्टी के नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगाया कि​ यूपीकोका जैसे काले कानून के विरोध में नेता सदन कुछ सुनना नहीं चाहते हैं.

नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन धनशोधन मामले में 19 लोगों को बरी किए जाने के विशेष अदालत के फैसले के खिलाफ अपील करेगा। एजेंसी सूत्रों ने बताया कि एजेंसी आदेश का अध्ययन करेगी और अपने सबूत तथा जांच के साथ उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी। सूत्रों ने कहा कि यह देखना होगा कि प्रवर्तन निदेशालय के मामले को अदालत द्वारा क्या केवल इसलिए खारिज कर दिया गया क्योंकि सीबीआई की जांच को खारिज दिया गया है

नई दिल्ली  ,2G घोटाले में कोर्ट द्वारा सभी आरोपियों को बरी करने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर जोरदार तरीके से पलटवार किया है। संसद में भी इसकी गूंज सुनाई दी। इस बीच, यूपीए -2 के समय देश के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने साफ कहा कि 2G को लेकर बीजेपी की ओर से जानबूझकर प्रॉपेगैंडा फैलाया गया।

नई दिल्ली, एक बार में तीन तलाक को संज्ञेय और गैर जमानती अपराध बनाने के लिए केंद्र सरकार कल लोकसभा में विधेयक पेश करने जा रही है। प्रस्तावित विधेयक में एक बार में तीन तलाक देने वाले पति को तीन साल तक की कैद और जुर्माने का प्रावधान है। यह कानून जम्मू-कश्मीर को छोड़कर पूरे देश में लागू होगा।

नई दिल्ली, फिल्म के निर्देशक आर बाल्की ने अक्षय कुमार की दिल खोलकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि अक्षय कुमार सुपरस्टार तो हैं.. लेकिन उससे भी शानदार एक्टर हैं.बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार नाम से मशहूर अक्षय की अगली आने वाली फिल्म ‘पैडमैन’ में पगले हीरो का रोल निभा रहे हैं. इस फिल्म को लेकर डायरेक्टर आर बाल्की काफी उत्साहित दिख रहे हैं.