Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 27 दिसम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकसभा के लिए होने वाले उपचुनावों में मतदान ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से कराने को लेकर बड़ा फैसला लिया है।अखिलेश यादव ने यह फैसला आज सपा नेताओं के साथ हुई बैठक में लोकसभा के होने वाले उपचुनावों-गोरखपुर और फूलपुर में ईवीएम के स्थान पर बैलेट पेपर से मतदान कराने पर चर्चा के बाद लिया।

पटना, राजद प्रमुख लालू यादव को चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होने कहा कि अगर लालू जी आज अपने डीएनए से समझौता कर लें और हाथ मिला लें तब आप देखिए ये चारा घोटाला भाईचारा घोटाला और लालू यादव राजा हरिश्चंद्र हो जाएंगे. लेकिन उनका कहना हैं कि भाजपा के सामने झुकने का सवाल नहीं हैं.

नई दिल्‍ली, एक तरफ जहां पाकिस्‍तान में कुलभूषण जाधव से मुलाकात के दौरान उनकी मां और पत्‍नी के साथ हुए दुर्व्‍यवहार को लेकर पूरे देश में गुस्‍से का माहौल हैं, वहीं दूसरी तरफ सपा नेता नरेश अग्रवाल इस मामले में एक बयान देकर विवादों में घिर गए हैं, जो इस तरफ इशारा कर रहा है कि जाधव के साथ पाकिस्‍तान जो भी कर रहा है, वो सही है. साथ ही यह हैरानी भी जताई कि मीडिया सिर्फ जाधव की ही क्‍यों बात कर रही है

नयी दिल्ली, दिल्ली में आप सरकार और उपराज्यपाल के बीच पिछले साल के मुकाबले इस साल कम टकराव देखा गया लेकिन अरविंद केजरीवाल सरकार को प्रदूषण, अधूरे चुनावी वादों और भ्रष्टाचार के आरोप जैसे मुद्दों से दो-चार होना पड़ा। पिछले साल 31 दिसंबर को राज निवास का प्रभार संभालने के बाद अनिल बैजल ने नए न्यूनतम वेतन और शिक्षा ऋण योजना जैसे आम आदमी पार्टी की सरकार के कई अहम फैसलों को मंजूरी दी।

नयी दिल्ली, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद को लेकर हुई बातचीत का परिणाम काफी अधिक बचत और बेहतर शर्तें के रूप में सामने आया है। लोकसभा में इन्नोसेंट के प्रश्न के लिखित उत्तर में सीतारमण ने यह जानकारी दी।इन्नोसेंट ने सवाल किया था कि क्या सरकार द्वारा राफेल सौदे को लेकर की गई बातचीत का नतीजा यह रहा कि 36 विमानों की कीमत ‘फ्लाईवे’ की स्थिति में पहले की तय शर्तों के मुकाबले कम हुई है?

शिमला,  भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने ऐतिहासिक रिज मैदान में आयोजित समारोह के दौरान आज हिमाचल प्रदेश के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। ठाकुर के साथ उनके मंत्रिमंडल के 11 अन्य मंत्रियों ने भी पद की शपथ ली। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने 52 वर्षीय ठाकुर और अन्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी।