Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 10 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नई दिल्ली, वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव अभी दूर है लेकिन समाजवादी पार्टी की तैयारी शुरू हो गयी है।समाजवादी पार्टी  अध्यक्ष अखिलेश यादव के आगामी लोकसभा चुनाव को ‘निर्णायक’ करार देने से स्पष्ट है कि वह इन चुनावों को कितना महत्व दे रहें हैँ। कारण साफ है कि  2019 के लोकसभा चुनाव मे अखिलेश यादव किंगमेकर की भूमिका मे रहना चाहतें हैं।  

ऩई दिल्ली,  गुजरात के उना तहसील में पशु के शव की खाल उतारने के लिये गोरक्षकों ने कथित तौर पर जिस दलित परिवार की पिटाई की थी उसने बौद्ध धर्म स्वीकार करने का फैसला किया है।पिछले साल जुलाई में मोटा समधियाला गांव के सात दलितों की मत गाय की खाल उतारने को लेकर कथित तौर पर कोड़े से पिटाई की गई थी। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद देशभर में लोगों में रोष था।

नयी दिल्ली,  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज प्रवासी भारतीय सांसदों से कहा कि वे अपने देश की प्राथमिकताओं को भारत के विकास के साथ जोड़ें और इस बात पर ध्यान दें कि दोनों एक साथ कैसे आगे बढ़ सकते हैं । प्रवासी भारतीय सांसदों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि भारत में निवेश, कारोबार और विकास की असीम संभावनाएं हैं ।

लखनऊ , समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि जब हमने विरोध किया तब बीजेपी की सरकार ये काम करने के लिए हुई मजबूर. अखिलेश यादव ने कहा  कि हमारे दबाव बनाने पर बीजेपी की सरकार ने दोपहिया वाहनों से टॉल हटा दिया है. सपा मुख्यालय में  अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कहा कि हमारी मांग है कि एक्सप्रेस वे पर 20 लाख तक के वाहनों पर टॉल टैक्स न लिया जाए.

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू  की फोटो आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं.इन तस्वीरों  को देख आप हैरान रह जायेगे.  मुलायम सिंह यादव की बहु अपर्णा यादव के डांस के बारे में तो वैसे सभी लोग जानते हैं.लेकिन अब अपर्णा  यादव  इन तस्वीरों में वे जिम में पसीना बहाती दिख रही हैं. 

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज भारत के समस्त देशवासियों को इस नये अदांज में विश्व हिंदी दिवस शुभकामनाएं दी.  अखिलेश यादव ने आज विश्व हिंदी दिवस  पर इन पंक्तियों को ट्वीट किया . उन्होंने कहा, हिंदी हैं हम वतन है, हिन्दोस्ताँ हमारा’, ‘विश्व हिंदी दिवस’ की समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं.

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंचल ठाकुर को स्कीइंग में भारत के लिये पहला पदक जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि पूरा देश उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि से आहलादित है । इक्कीस बरस की आंचल ने अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग महासंघ द्वारा तुर्की में आयोजित अल्पाइन एडेर 3200 कप में कांस्य पदक जीता । मोदी ने ट्विटर पर लिखा ,‘‘ शाबाश आंचल स्कीइंग में अंतरराष्ट्रीय पदक जीतने के लिये । 

लखनऊ, कांग्रेस के इस पूर्व सांसद का निधन हो गया है. गांधी परिवार के करीबी रहे इस पूर्व सांसद को संगठन को मजबूत बनाने को लिए याद किया जाता है. हाल में ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने एक समारोह में उनके योगदान की सराहना की थी. पूर्व सांसद  नरसिंह नारायण पांडेय का  एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है. 88 वर्षीय पांडेय लंबे समय से बीमार चल रहे थे. पांडेय के निधन की खबर सुनते ही निधन की खबर सुनते ही कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बैंक रोड स्थित उनके आवास पर पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की.