Breaking News

मनी लाड्रिंग मामले में अब्बास अंसारी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

प्रयागराज, पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के विधायक पुत्र अब्बास अंसारी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनीलांड्रिग मामले में शुक्रवार को प्रयागराज की जिला अदालत में पेश किया जहां ईडी और अंसारी की दलील सुनने के बाद अदालत ने अंसारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया।

गौरतलब है कि ईडी ने इससे पहले अब्बास अंसारी को 12 नवंबर को जिला अदालत में पेश किया था और सात दिन की रिमांड बढ़ाने की अर्जी दी थी। जिला जज संतोष राय ने अब्बास अंसारी की रिमांड सात दिन और देते हुए यह शर्त लगाई थी कि उसकाे टॉर्चर नहीं किया जाएगा और मेडिकल कराकर 18 नवंबर को अपराह्न दो बजे पुनः पेश किया जाएगा। आज रिमांड का आखिरी दिन होने के कारण ईडी ने अब्बास अंसारी को जिला अदालत में पेश किया था। अब्बास थोड़ा असहज नजर आ रहा था।

ईडी ने अब्बास के मामा आतिफ रजा उर्फ शर्जील को भी गिरफ्तार किया है। दोनो से अलग-अलग एवं आमने-सामने बैठाकर की गई पूछताछ में काले धन को बड़े पैमाने पर सफेद में तब्दील करने के सबूत मिले हैं। विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी और उससे जुड़ी कई अन्य छोटी कंपनियों के माध्यम से कई सफेदपोश इन कंपनियों में अपने काले धन को खपाते थे। ईडी अब इन सभी को नोटिस भेजकर पूछताछ करने की तैयारी में है।