Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 19 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नई दिल्‍ली, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार मुश्किल में नजर आ रही है। चुनाव आयोग ने लाभ के पद के मामले में दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को चुनाव आयोग ने अयोग्य घोषित कर दिया है। चुनाव आयोग ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दी है।

 लखनऊ, यूपी में एक बार फिर नए डीजीपी के आने की चर्चाएं तेज हो गई हैं.  नए डीजीपी की दौड़ से ओपी सिंह का नाम बाहर हो गया है. ओपी सिंह को 3 जनवरी 2018 को अपना पद संभालना था, लेकिन उस दिन के बाद से ही उन्‍होंने अपने नए पद को नहीं संभाला. वहीं 31 दिसंबर को यूपी सरकार ने ओपी सिंह के नाम का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था. जिससे पीएमओ ने खारिज कर दिया.

मुम्बई,  मुम्बई के एक अधिवक्ता संघ ने सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को बरी करने के निचली अदालत के फैसले को चुनौती नहीं देने के सीबीआई के फैसले के खिलाफ आज बम्बई उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की। बम्बई अधिवक्ता संघ ने जनहित याचिका में उच्च न्यायालय से सीबीआई को निर्देश देने का आग्रह किया है

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में  इलाहाबाद हाईकोर्ट ने  जिला जजों समेत कई न्यायिक अधिकारियों का तबादला कर दिया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से जारी की गई अधिसूचना में 13 जिला जजों समेत कई न्यायिक अधिकारियों का तबादला किया गया है.सिद्धार्थनगर के जिला एवम सत्र न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार चतुर्थ का तबादला चैयरमैन कामर्शियल टैक्स ट्रिब्यूनल लखनऊ के पद पर किया गया है

नई दिल्ली, चुनाव आयोग ने लाभ के पद मामले की सुनवाई करते हुए आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों कोअयोग्य घोषित कर दिया है. यानि कि अब इन विधायकों की सदस्यता खतरे में पड़ गई है, मगर अब इस मामले में अंतिम फैसला राष्ट्रपति को ही लेना है. ये हैं आम आदमी पार्टी के 20 अयोग्य विधायक.

नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी  ने आज चुनाव आयोग को लेकर ये बयान दिया. चुनाव आयोग द्वारा अपने 20 विधायकों को कथित तौर पर लाभ के पद पर काबिज रहने के कारण अयोग्य घोषित किये जाने की अनुशंसा से नाराज आम आदमी पार्टी  ने आज कहा कि आयोग ‘इतना नीचे कभी नहीं गिरा’ था।

नई दिल्ली,  पद्मावत फिल्‍म पर रोक लगाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज एकबार फिर करणी सेना को झटका दे दिया है।आज सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि कल इस मामले पर सुनवाई पूरी हो चुकी है और अंतरिम आदेश दिया चुका है। कोर्ट के आदेश के बाद भी करणी सेना का विरोध बरकरार है।

चंडीगढ़,  हरियाणवी लोक गायिका ममता का शव रोहतक जिले में मिला। वह सोमवार से लापता थीं। उनका गला रेता गया है। रोहतक के पुलिस उपाधीक्षक रोहतास सिंह ने बताया कि 40 वर्षीय गायिका के परिवार के सदस्यों ने 16 जनवरी को शिकायत दर्ज करायी थी। इसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि गायिका एक दिन पहले से लापता थी। 

मुंबई,  बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ से बॉक्स ऑफिस पर टक्कर से बचने के लिए अपनी महत्वाकांक्षी और बहु-प्रतीक्षित फिल्म ‘पैडमैन’ की रिलीज को टाल दिया है। आर बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पैडमैन’ को 25 जनवरी को रिलीज किया जाना था लेकिन अब यह नौ फरवरी को थियेटर में नजर आएगी।