Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 01 फरवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नई दिल्ली, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपना 5वां और मोदी सरकार के कार्यकाल का अंतिम  बजट पेश किया। बजट में जहां  किसानों और बुजुर्गों का  ख्याल रखा  वहीं, मिडिल क्लास की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। नौकरीपेशा लोगों को इस बजट में राहत नहीं मिली।  जेटली ने इस बार का बजट हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में पेश किया। केंद्रीय बजट में देश में अगले साल होने वाले आम चुनाव के कारण सरकार के वोट बैंक का बखूबी ध्यान रखा गया है।

दिल्ली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डा0 कर्ण सिंह यादव के लिये आज का दिन बहुत सी खुशियां लेकर आया है। इसीलिये आज उनको एक नही दो- दो बधाईयां एक साथ मिल रही है।अलवर लोकसभा चुनाव मे शानदार जीत के लिये  डा0 कर्ण सिंह यादव  को बधाई  मिल रही है। आज उपचुनावों मे, अलवर लोकसभा सीट से शानदार जीत हासिल करने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  डा. कर्ण सिंह का आज जन्मदिन भी हैं। वह आज 73 वर्ष के हो गयें हैं।

लखनऊ , आज देश का आम बजट पेश हो चूका है. इस आम बजट को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर जमकर हमाला बोला है. अखिलेश यादव ने  आम बजट की आलोचना की.उन्होनें  सरकार को जहां अहंकारी बताया वहीं सरकार के आम बजट को विनाशकारी बजट बताया. अखिलेश ने लिखा कि यह आम बजट लोगों के मुंह पर तमाचा है. 

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा में पेश हुए मोदी सरकार के आखिरी बजट ‌को भी पूर्व में पेश हुए बजटों की तरह गरीब विरोधी बताया है. मायावती ने कहा भाषणों और लच्छेदार बातों से मेहनतकश जनता का पेट नहीं भरने वाला. उन्होने कहा कि ये बजट गरीब विरोधी और धन्नासेठ समर्थक है. मायावती ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि अच्छे दिन का वादा जो उन्होंने किया था, वह कहां है. अगर ऐसा नहीं है तो उन्हें वादाखिलाफी के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए. 

नई दिल्ली, 2019 के आम चुनावों के लिये भाजपा के लिये खतरे की घंटी बज गई है। देश मे हुये उपचुनावों मे भाजपा साफ हो गई है, राजस्थान मे कांग्रेस और पश्चिम बंगाल मे तृणमूल कांग्रेस को भारी जीत मिली है। उपचुनाव के बाद हुए सर्वे में दावा किया जा रहा था कि भाजपा का ही इन तीनों सीटों पर कब्जा होगा। परंतु नतीजों को देखते हुए सर्वे झूठे साबित हुयें हैं।

 लखनऊ,उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने  राजस्थान में हुए लोकसभा के दो उपचुनाव एवं एक विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में कांग्रेस की भारी जीत पर  राजस्थान की जनता को धन्यवाद  किया है. राजबब्बर ने कहा कि राजस्थान के उपचुनाव में कांग्रेस की जीत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नीतियों की जीत है.  राजबब्बर ने इस परिणाम को केन्द्र की मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी नीतियों पर आम जनता का करारा प्रहार बताया है.

सैफई , यूपी में हुए सहकारी समितियों  के चुनाव में योगी सरकार कि लाख कोशिशों के बावजूद भी  समाजवादी पार्टी  के कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में जीत दर्ज की है. इन चुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के परिवार के और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के भाई अध्यक्ष चुने गये. सैफई ब्लाक में सात साधन सहकारी समितियों में सपा के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए.  सहकारी समिति सैफई  में नरेंद्र विक्रम अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सतेंद्र सिंह भदौरिया निर्विरोध चुने गए. 

झांसी ,  उत्तर प्रदेश में लगातार कमजोर हो रही बहुजन समाज पार्टी  को एक बार फिर जमीनी स्तर से मजबूत बनाने की कोशिशों में लगे पार्टी के कानपुर एवं बुंदेलखंड प्रभारी लालाराम अहिरवार ने युवाओं के महत्व को रेखांकित करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में इन्हें बसपा से जोड़ने का सुझाव कार्यकर्ताओं को दिया।

चंडीगढ़, अपने देश की सीमा की रक्षा के लिये दुश्मनों से लड़ने वाला पूर्व जवान तेज बहादुर यादव अब अपने देश की केंद्र सरकार से क्यों लड़ रहा है? यह हर भारतीय के लिये एक बड़ा सवाल है। हकीकत यह है कि सीमा सुरक्षा बल में जवानों के खाने की गुणवत्ता को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो पाेस्ट कर गत जनवरी 2017 में चर्चा में आये पूर्व जवान तेज बहादुर यादव अब मोदी सरकार द्वारा छीनी गयी अपनी नौकरी को वापस पाने के लिये  अपनी ही सरकार से जूझ रहा है।