Breaking News

आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर तेज बारिश के आसार

भोपाल,  झारखंड व राजस्थान के पूर्वी हिस्से में बने चक्रवात के धेरे के साथ अरब सागर व बंगाल की खाड़ी के नमी के असर से मध्यप्रदेश में हुई एक दर्जन से अधिक स्थानों पर मध्यम से तेज बारिश के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्य के कई स्थानों पर बारिश होने के आसार हैं।

राज्य के पर्यटन नगरी पचमढ़ी में दूसरे स्थानों की तुलना में पिछले चौबीस घंटों के दौरान सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई। पढमढ़ी में 98 मिमि वर्षा दर्ज की गई। इसके बाद होशंगाबाद में 57़ 2 मिमि, बैतूल 51़ 4 मिमि, भोपाल 41़ 4 मिमि, भोपाल शहर 41़ 1 मिमि, नरसिंहपुर में 43 मिमि, सतना 30़ 2, उमारिया 19़ 9, छिंडवाड़ा 18 मिमि, सागर 18 मिमि सहित श्योपुर, दमोह, टीकमगढ़, जबलपुर, गुना, मंडला, खजुराहो, मलाजखंड, उज्जैन,शाजापुर और खंडवा में हल्की वर्षा दर्ज की गई। प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में कहीं हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई।

मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के होशंगाबाद, रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में अगले चौबीस घंटों के दौरान अधिकांश स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा सागर, जबलपुर एवं भोपाल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर एवं इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा के आसार हैं।

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि राज्य के रीवा संभाग के जिलों के अलावा अनूपपुर, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट जिलों में अति भारी बारिश हो सकती है। होशंगाबाद संभाग के जिलों के अलावा झाबुआ जिले में भारी वर्षा की संभावना जतायी गयी है। राज्य के अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ बिजली गिरने के आसार है।

राजधानी भोपाल में आज सुबह मौसम शुष्क रहा। आसमान में आंशिक रुप से बादल छाये हुए रहे। यहां अगले चौबीस घंटों के दौरान शहर में और इसके आसपास वर्षा की संभावना है।