Breaking News

आरक्षण के समर्थन में जाट कल करेंगे, दिल्ली में प्रदर्शन

jat-agitation_bf3efe80-d7e1-11e5-bf98-84b7c9dfc99dचंडीगढ़,  हरियाणा में आंदोलनकारी जाट सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण समेत अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में कल दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे।

आंदोलन की अगुवा ऑल इंडिया जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने आज कहा, ‘‘हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और मध्यप्रदेश से बड़ी संख्या में जाट कल 11 बजे राष्ट्रीय राजधानी में जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेंगे।’’ अधिकारियों के अनुसार हालांकि हरियाणा में विभिन्न स्थानों पर पिछले महीनेभर से जाटों का आंदोलन शांतिपूर्ण है। राज्य के विभिन्न स्थानों पर अर्धसैनिक बल कड़ी नजर रख रहे हैं।

मलिक ने दावा किया कि प्रदर्शनकारियों ने सरकार के साथ असहयोग करना शुरू कर दिया है ओर वे बिजली-पानी बिल नहीं जमा करेंगे तथा सरकारी रिण की किश्त भी नहीं भरेंगे। उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण मुद्दे पर राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपेंगे। जाटों की संसद का घेराव करने की भी योजना है जिसकी तारीख दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान घोषित की जाएगी। शिक्षा और सरकारी नौकरियों में ओबीसी के तहत आरक्षण के अलावा जाट पिछले साल के आंदोलन के दौरान बंदी बनाए गए लोगों की रिहाई, प्रदर्शन के दौरान दर्ज किए गए मामले वापस लेने, हिंसा में मारे गए लोगों के रिश्तेदारों और घायलों को नौकरी की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *