Breaking News

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने किया ये खुलासा

सिडनी, इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने खुलासा किया है कि उन्होंने कभी भी इंग्लैंड की टेस्ट टीम का नेतृत्व करने की महत्वाकांक्षा नहीं रखी है और टेस्ट कप्तान के रूप में हमेशा जो रूट का समर्थन किया है।

स्टोक्स ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, “ कप्तान बनने की मेरी कभी कोई महत्वाकांक्षा नहीं रही है। यह पूरी तरह से जो रूट का फैसला है। उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। जब वह जानते थे कि उनका समय समाप्त हो गया है तो उनका समय समाप्त हो गया था। रूट के साथ कभी उन चर्चाओं का जिक्र नहीं किया गया है। ”

स्टार ऑलराउंडर ने कहा, “ कप्तानी का मतलब फील्ड सेट करने, टीम चुनने और मैदान के बीच निर्णय लेने से कहीं ज्यादा है। एक कप्तान वह होता है जिसके लिए आप मैदान पर जाकर खेलना चाहते हैं और जो रूट ऐसे ही कप्तान हैं जिनके लिए मैं हमेशा खेलना चाहता हूं। ”

उल्लेखनीय है कि स्टोक्स इससे पहले जुलाई 2020 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम का नेतृत्व कर चुके हैं, जब रूट पितृत्व अवकाश पर थे। स्टोक्स ने इसके अलावा पिछली गर्मियों में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में भी टीम की कप्तानी की थी। दरअसल मौजूदा एशेज सीरीज में इंग्लैंड के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद रूट की कप्तानी सवालों के घेरे में आ गई है। पांच मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड 0-3 से पिछड़ रहा है।