Breaking News

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मुकाबले की तारीख बदलवाना चाहता है सीएबी

कोलकाता,  बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से 12 नवंबर को ईडन गार्डन में खेले जाने वाले इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान एकदिवसीय विश्व कप मैच को किसी अन्य तारीख में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की ओर से शनिवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, सीएबी ने सुरक्षा कारणों से यह मुकाबला 11 नवंबर को आयोजित करने का सुझाव दिया है। कोलकाता शहर की पुलिस ने सीएबी को सूचित किया है कि पाकिस्तान-इंग्लैंड मैच के लिये अतिरिक्त सुरक्षा की ज़रूरत होगी, जबकि 12 नवंबर काली पुजा का दिन होने के कारण कोलकाता पुलिस इसे लेकर चिंतित है।

रिपोर्ट में कहा गया, “सीएबी अधिकारियों ने गुरुवार को शहर के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें त्योहार के दिन कानून-व्यवस्था की चिंताओं के बारे में बताया गया। इसके बाद, एसोसिएशन ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को पत्र लिखकर तारीख बदलने का अनुरोध किया।”

उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद पुलिस ने 15 अक्टूबर नवरात्रि का पहला दिन होने के कारण नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होने वाले भारत और पाकिस्तान मैच के लिये सुरक्षा प्रदान करने की अक्षमता ज़ाहिर की थी। रिपोर्ट के अनुसार इस मुकाबले को 14 अक्टूबर को स्थानांतरित कर दिया गया है, हालांकि आईसीसी या बीसीसीआई ने इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

ईडन गार्डन पर आखिरी बार विश्व कप मैच 1996 में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था। श्रीलंका ने उस सेमीफाइनल मैच में भारत के सामने 252 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 120 रन पर आठ विकेट गंवा दिये और दर्शकों की उद्दंडता के कारण मुकाबले को रद्द करना पड़ा। मैच रेफरी क्लिव लॉयड ने श्रीलंका को विजेता घोषित किया था।

विश्व कप मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मुकाबले के साथ पांच अक्टूबर को शुरू होगा, हालांकि टिकटों की बिक्री पर अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।