इस लिए पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता को चुरु से बनाया प्रत्याशी:PM मोदी

चुरू , प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव में चुरू से पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेन्द्र झाझडिया को भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) का प्रत्याशी बनाने का मकसद गरीब मां के बेटे के सपने पूरे करने एवं देश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देना है।

पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यहां श्री झाझडिया के समर्थन में आयोजित जनसभा में यह बात कही। उन्होंने कहा ” देवेंद्र के साथ मेरा बहुत पुराना निकट का नाता रहा है, मैं पहली बार देवेंद्र को मिला और उसकी मां की बातें सुनी। मेरे मन को छू गया। अपने देश की आन, बान और शान के लिए शेखावाटी की अनपढ़ और गरीब मां जिसके बेटे का शरीर मुसीबतों से गुजारा करने वाला शरीर है। वो उसे दुनिया में देश का नाम रौशन के लिए प्रेरित करती है। देवेंद्र ने भी गरीबी की परवाह किए बिना जी जान से जुटकर भारत का सम्मान बढ़ाया है।”

उन्होंने कहा ” देवेंद्र को टिकट देने का मकसद यही है कि जो गरीब मां का बेटा होता है उसके सपने भी पूरे होने चाहिए। देश के जो खिलाड़ी हैं, हिंदुस्तान के खेल जगत के बेटे बेटियां है, उनको प्रोत्साहन मिले। यह आपके खेल का कार्यकाल यह देश भूलने वाला नहीं है। उसका सिंबल यह हमारा देवेंद्र है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि श्री देवेन्द्र गरीबी से भी लड़ा और दुनिया में जाकर देश का डंका भी बजाया हैं। श्री मोदी ने भरोसा दिलाते हुए
अपील की कि ‌श्री देवेंद्र को आशीर्वाद दीजिए मैं आपके सपनों को पूरा करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दूंगा।

उन्होंने कहा”आज चुरू में दिल्ली से नरेन्द्र, देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगने आया है, जब नरेन्द्र, देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगता है तो आप लोग छप्पर फाड़ कर आशीर्वाद देते हैं।” उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि गर्मी की परवाह किए बिना मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना है।