Breaking News

इस साल बारिश को लेकर मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी…

नई दिल्ली,भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने मॉनसून को लेकर आशंका जाहिर की है. मौसम विभाग का कहना है कि इस साल अच्छी और जोरदार बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून की चाल पर अल नीनो को कोई खतरा नहीं है.  इससे पहले अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों की मौसम एजेंसियों समेत भारत में स्काईमेट ने भी मानसून की चाल पर अलनीनोके असर की आशंका जताई थी.

अब पूरे उत्तर प्रदेश के ड्राइविंग लाइसेंस यहां से होंगे जारी…

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…

भारत मौसम विभाग के महानिदेशक के.जे रमेश ने साफ तौर पर कहा है कि इस साल अच्छी बारिश हो सकती है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा है कि फिलहाल मानसून के पैटर्न के बारे में कुछ बोलना जल्दबाजी होगी. लेकिन अलनीनो के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कोई भी अभी तक मजबूत अलनीनो की बात नहीं कर रहा. सवाल ये है कि क्या हालात फिर से बदलने लगे हैं.

सस्ते फ्रिज और एसी खरीदने का बड़ा मौका, मिल रही है इतने रुपये की छूट..

मायावती पर बन रही है फिल्म,ये अभिनेत्री निभा सकती हैं लीड रोल…

सामान्य, औसत या फिर अच्छे मानसून का मतलब है कि 50 साल की लंबी अवधि के औसत का लगभग 96 फीसदी से 104 फीसदी बारिश का होना. 50 साल में औसत बारिश चार महीनों के मानसून के दौरान 89 सेंटीमीटर अथवा 35 इंच बारिश है. अच्छे मानसून की यह परिभाषा मौसम विभाग द्वारा दी गई है.

चारपाई के नीचे आराम कर रहा था मगरमच्छ, जागे तो उड़े होश

स्टेट बैंक शुरू करने जा रहा है ये नई सर्विस,ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा

वहीं 90 फीसदी से कम बारिश देश में सूखे की स्थिति रहती है. मानसून का सीधा असर ग्रामीण आबादी पर पड़ता है. मानसून सामान्य और अच्छा रहने से ग्रामीण इलाकों में लोगों की आय बढ़ती है, जिससे मांग में भी तेजी आती है. ग्रामीण इलाकों में आय बढ़ने से इंडस्ट्री को भी फायदा मिलता है.

करोड़पति बनने के लिए इस शख्स ने किया मरे हुए चूहे का इस्तमाल…

अगर आपको नही मिला है ट्रेन टिकट तो न लें टेंशन,अब भी बुक कर सकते हैं कन्फर्म टिकट

1865 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ सोना….

पीएम मोदी समेत भाजपा नेताओं ने बदला अपना नाम…..

WhatsApp ने उठाया ये बड़ा कदम, देखिए कहीं आप तो