Breaking News

उधमपुर ‘नो फ्लाई जोन’ घोषित, PM मोदी कल करेंगे जनसभा को संबोधित

जम्मू,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अप्रैल को उधमपुर-कठुआ संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह के समर्थन में उधमपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। उनके दौरे से पहले जिला प्रशासन ने गुरुवार को इस क्षेत्र को ‘नो फ्लाई जोन’ घोषित किया है।

इसके अलावा, जिले में विशेष रूप से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। भाजपा के एक नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच पार्टी शुक्रवार को उधमपुर में मोदी द्वारा संबोधित की जाने वाली ‘जन आशीर्वाद महारैली’ के लिए भरपूर समर्थन जुटाएगी।

हालांकि, उधमपुर के उपायुक्त सलोनी राय ने आदेश दिया है कि प्रधानमंत्री मोदी के आगमन और सार्वजनिक रैली को ध्यान में रखते हुए, उधमपुर में तत्काल प्रभाव से सीआरपीसी की धारा 144 के तहत ‘नो फ्लाई जोन’ लागू होगा।
उन्होंने कहा कि यह आदेश 12 अप्रैल, 2024 को शाम पांच बजे तक लागू रहेगा। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में उधमपुर में मोदी की यह तीसरी रैली होगी और लोकसभा चुनाव से संबंधित दूसरी रैली होगी।

उधमपुर में प्रधानमंत्री मोदी की पिछली चुनावी रैली 28 नवंबर, 2014 को बट्टलवालियां मैदान में हुई थी, जिसे बाद में ‘मोदी मैदान’ के नाम से जाना गया।

उन्होंने कहा कि पार्टी की नजर मोदी की रैली में दो लाख लोगों की भीड़ जुटाने की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कल सुबह रैली स्थल पर पहुंचने की उम्मीद है और कार्यक्रम के लगभग 45 मिनट बाद, वह देश के अन्य हिस्सों में तीन अन्य निर्धारित रैलियों को संबोधित करने के लिए वापस लौट जाएंगे।