Breaking News

उप्र सरकार 17 से किसानों को देगी कर्जमाफी का प्रमाण पत्र, योगी करेंगे शुरुआत

 

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 17 अगस्त से किसानों को कर्ज माफी का प्रमाण पत्र देना प्रारम्भ कर देगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजधानी लखनऊ से इस योजना का शुभारम्भ करेंगे। वह स्मृति उपवन में आयोजित कार्यक्रम में करीब साढ़े नौ हजार किसानों को ऋण माफी के प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे। राजधानी में आयोजित कार्यक्रम के बाद ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरण के आयोजन जिला स्तर पर होंगे, जिनमें जिले का प्रभारी मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधि किसानों को ऋण माफी का प्रमाण पत्र देंगे।

योगी सरकार ने, चंदौली के सीडीओ श्रीकृष्ण त्रिपाठी को, किया निलम्बित

रक्षाबंधन पर, योगी सरकार ने, महिलाओं को दिया, बेहतरीन गिफ्ट

 जिला मुख्यालयों पर होने वाले ऋण माफी योजना के कार्यक्रम के लिए सरकार ने बकायदा निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके लिए अधिकारी किसानों का ब्यौरा तैयार करने में लगे हैं। राजधानी के स्मृति उपवन में 17 अगस्त को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में किसानों को लाने और वापस पहुंचाने का जिम्मा परिवहन निगम को सौंपा गया है।

योगी सरकार के एक मंत्री ने, शादी का कराया पंजीकरण

अब इस बैंक में जमा करें टमाटर, 6 महीने बाद पाएं 5 गुना ज्यादा

 करीब साढ़े पांच हजार किसानों को कार्यक्रम स्थल तक लाने और वापस पहुंचाने के लिए निगम के लखनऊ क्षेत्र से सौ बसें उपलब्ध कराने को कहा गया है।  भाजपा ने चुनाव के समय छोटे किसानों का फसली ऋण माफ करने का वादा किया था। पार्टी की सरकार बनने के बाद योगी कैबिनेट ने अपनी पहली बैठक में इस प्रस्ताव को पारित किया था। अब सरकार किसानों को ऋण माफी का प्रमाण पत्र देकर अपनी इस महात्वाकांक्षी योजना को साकार करने जा रही है।

यूपी में व्यापारियों की सुरक्षा के लिए, बना व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ

त्योहार लाखों गरीबों की आजीविका के स्रोत भी हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी