Breaking News

एंथनी एंड्रयूज को भारतीय महिला टीम का कोच बनाने की सिफारिश

नयी दिल्ली,  अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की तकनीकी समिति ने एंथनी एंड्रयूज को भारतीय महिला टीम का कोच बनाने की सिफारिश की है।

गोकुलम केरल एफसी को पिछले दो सीजन में इंडियन वूमेंस लीग का खिताब दिलाने वाले एंड्रयूज भारत के उन युवा कोच में शामिल हैं, जिनके पास एएफसी ‘ए’ लाइसेंस है। उनके मार्गदर्शन में गोकुलम केरल ने 2020-21 और 2022-23 में आईडब्ल्यूएल का खिताब जीता है।

अपने जमाने के दिग्गज फुटबॉलर आईएम विजयन की अध्यक्षता वाली एआईएफएफ की तकनीकी समिति ने एंड्रयूज को भारतीय महिला टीम का कोच बनाने की सिफारिश की है। थॉमस डेनर्बी के त्यागपत्र देने के बाद यह पद खाली पड़ा है।

एआईएफएफ ने विज्ञप्ति में कहा,“ समिति ने सीनियर महिला राष्ट्रीय टीम के कोच की नियुक्ति को लेकर लंबी चर्चा की और इस अहम पद के लिए एंथनी एंड्रयूज के नाम की सिफारिश करने का फैसला किया।”

गौरतलब है कि फीफा रैंकिंग में 60वें स्थान पर मौजूद भारत को दूसरे राउंड में जापान, वियतनाम और उज्बेकिस्तान के साथ रखा गया है। भारत को 26 अक्टूबर को जापान, 29 अक्टूबर को वियतनाम और एक नवंबर को उज्बेकिस्तान से खेलना है। प्रत्येक ग्रुप से टॉप-2 टीमें तीसरे राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी जहां से पहली दो टीम 2024 में पेरिस में होने वाले ओलंपिक गेम्स में जगह बनाएंगी।