Breaking News

एयरपोर्ट पर 400 ग्राम सोना बरामद,दो हिरासत में

बरेली, दुबई से दिल्ली के रास्ते मुबंई जा रहे दो तस्करों को कस्टम अधिकारियों को हिरासत में लिया और उनके कब्जे से पाउडर की शक्ल में 400 ग्राम सोना बरामद किया है। तस्करों से पूछताछ जारी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बुधवार को बताया कि दो तस्कर दुबई से 400 ग्राम सोना पाउडर जूते की तली में छिपाकर दिल्ली ले आए। दिल्ली अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अधिकारियों को गच्चा देते हुए मंगलवार को बरेली तक आ गए। यहां भी मुंबई जाने वाली फ्लाइट में बैठ चुके थे। मगर, अचानक विमान से उतरने पर पुलिस को शक हुआ। सघन तलाशी ली गई तब जूतों से करीब 400 ग्राम सोना पाउडर बरामद हुआ। बुधवार सुबह से दोनों तस्करों से आयकर विभाग और कस्टम अधिकारियों की टीम गहन पूछताछ कर रही है।

उन्होने बताया कि जूते की तली में छिपाकर जिस तरकीब से सोना पाउडर लाया गया, इससे प्रतीत हो रहा कि दोनों पेशेवर तस्कर हैं। पूरे गिरोह की जानकारी जुटाई जा रही है। अंतरराष्ट्रीय गिरोह से जुड़े होने की भी जानकारी जुटाई जा रही है। थाना इज्जतनगर पुलिस ने आमिर सुहेल (25), निवासी मोहल्ला राहूपुरा थाना टांडा जिला रामपुर, जुनैद (30) निवासी मोहल्ला हाजीपुर थाना टांडा मंगलवार दोपहर मुंबई जाने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचा था। विमान में बैठने के बाद आमिर सुहेल ने अचानक स्टाफ से कहा कि उसके पिता तबीयत खराब हो गई इसलिए हम दोनों मुंबई नहीं जाएंगे। वे एयरपोर्ट से बाहर निकलने वाले रास्ते पर तेजी से चल दिए।

पुलिस के अनुसार, दोनों की गतिविधियां संदिग्ध देखकर रोक लिया। तलाशी में जुनैद के जूतों की तली से सोने के पाउडर बरामद हुआ। आरोपितों ने स्वीकारा कि वे दुबई से सोने का पाउडर लेकर दिल्ली पहुंचे। दुबई से दिल्ली और वाया बरेली से मुंबई सोना पहुंचाने की योजना थी। पुलिस को चकमा देकर रास्ता बदलकर मुंबई पहुंचने के लिए बरेली की फ्लाइट पकड़ी। यहां से मुंबई जाकर फुफेरे भाई आसिम को सोने के पाउडर पहुंचाना था। इसके बिस्किट बनवाकर बेचने का प्लान था। विमान से बैठते समय भाई आसिम का फोन आया कि जिससे सौदा हुआ, उसने इन्कार कर दिया है। डील कैंसिल होने की जानकारी पर तुरंत विमान से उतरना पड़ा।