Breaking News

ओडिशा निकाय चुनाव की कामयाबी बीजेपी की रफ्तार बता रही है- पीएम मोदी

modi pकन्नौज,  उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन को शानदार बताया है। उन्होंने कहा, बीजेपी ओडिशा में ताकतवर नहीं थी। लेकिन स्थानीय निकाय के चुनावों में मिली कामयाबी से ये साफ है कि पार्टी किस रफ्तार से आगे बढ़ रही है।

आपको बता दें कि जिला परिषद की 188 सीटों के लिए हुए पहले चरण के चुनाव में सत्ताधारी बीजेडी ने 96 सीटें जीतीं, जबकि बीजेपी को 71 सीटों पर कामयाबी मिलीं। कांग्रेस सिर्फ 11 सीटों पर सिमट गई। ओडिशा के हो रहे पंचायत चुनावों में आज  दूसरे चरण के लिए वोटिंग होनी है। पांच साल पहले 2012 में बीजेपी को 854 जिला परिषद सीटों में से केवल 36 पर जीत मिली थी।

आने वाले दिनों में तीसरे चरण का मतदान 17 फरवरी को होगा। उसके बाद 19 फरवरी को चौथे चरण के लिए वोटिंग होगी। फिर आखिरी और पांचवें चरण के लिए मतदान 21 फरवरी को होगा। पहले चरण के नतीजे के बाद बीजेपी वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा की बीजू जनता दल  की सरकार को भ्रष्ट बताया है और दावा किया कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का मुखौटा धीरे-धीरे उतर रहा है। प्रधान ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए पटनायक अपनी पारदर्शी और ईमानदार छवि पेश करते हैं और पटनायक के इस राग के झांसे में आने के लिए लोग तैयार नहीं हैं।

बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकतिक गैस मंत्री ने कहा, पटनायक ने करीब दो दशक तक राज्य में शासन किया है। लेकिन राज्य अब भी गरीबी सूचकांक में निचले स्तर पर बना हुआ है। गरीब-गरीब बने हुए हैं जबकि बीजद के संरक्षण में अमीर व्यक्ति और अमीर बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी काफी तेजी से बढ़ती जा रही है लेकिन चुनावी घोषणा पत्र में रोजगार सजन के वादे के बावजूद स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *